हार्दिक ने पढ़कर मंत्र गेंद डाली और विकेट मिला : बुमराह ने रिजवान-शादाब को बोल्ड किया, विराट और सचिन गले मिले; मोमेंट्स

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता। टॉस जीत कर भारत ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 10 विकेट खो कर 42.4 ओवर में 191 रन बनाए, वहीं, भारत ने 30.3 ओवर में टारगेट चेज कर लिया और 7 विकेट से मैच जीता।

इस मुकाबले में कई रोचक मोमेंट्स देखने को मिले। मैच से पहले बॉलीवुड सिंगर्स ने परफॉर्म किया। वहीं, मैच के दौरान भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे। इस खबर में हम इस हाई-वोल्टेज मुकाबले के

1. विराट और सचिन गले मिले
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर से गले मिले। मैच शुरू होने से पहले सचिन मैदान पर ट्रॉफी प्रेजेंट करने आए थे। इसके बाद सचिन और विराट आपस में मिले और बातचीत की। दोनों ने फिर एक-दूसरे को गले लागाया।

2. विराट गलती से बिना तिरंगे की जर्सी पहनकर उतरे
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली गलती से सफेद स्ट्रिप वाली जर्सी पहन कर उतरे। दरअसल एडिडास भारतीय टीम की जर्सी में कंधे पर 3 व्हाइट स्ट्रिप्स देता है। हालांकि वर्ल्ड कप के लिए एडिडास ने ट्राई कलर यानी तिरंगे के कलर की स्ट्रिप वाली जर्सी बनाई है। विराट गलती से दूसरी जर्सी पहन कर उतर गए। बाद में उन्होंने इसे चेंज किया।

3. हार्दिक ने मंत्र पढ़ कर बॉल डाली और इमाम को सेंडऑफ दिया
13वें ओवर की दूसरी बॉल हार्दिक पंड्या ने शॉर्ट पिच फेंकी, इस पर इमाम-उल-हक ने चौका लगा दिया। अगली बॉल से पहले हार्दिक ने गेंद हाथ में ली और मंत्र पढ़ने की तरह गेंद को कुछ बोलते नजर आए। तीसरी बॉल उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर फुलर लेंथ फेंकी और इमाम कॉट बिहाइंड हो गए। विकेट लेने के बाद हार्दिक ने इमाम को सेंड ऑफ देते हुए पवेलियन जाने का इशारा किया।

4. DRS में बच गए रिजवान
मोहम्मद रिजवान DRS लेने के कारण आउट होने से बच गए। 14वें ओवर की दूसरी बॉल रवींद्र जडेजा ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी, बॉल सीधे रिजवान के पैड्स पर लगी। भारत ने अपील की और अंपायर ने रिजवान को LBW करार दिया। रिजवान ने DRS ले लिया, रिप्ले में दिखा कि बॉल लेग स्टंप को मिस करते हुए जा रही थी। इस कारण रिजवान नॉटआउट रहे।

इम्पैक्ट: इस जीवनदान से रिजवान को पारी आगे बढ़ाने का मौका मिला और उन्होंने बाबर के साथ 82 रन की सॉलिड पार्टनरशिप की।

5. सिराज ने बाबर को बोल्ड किया
30वें ओवर की चौथी बॉल पर भारत के पेसर मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर दिया। सिराज ने बाबर को क्रॉस सीम बॉल फेंकी। इसे बाबर समझ नहीं सके और बोल्ड हो गए।

इम्पैक्ट: सिराज की बॉल से बाबर की अर्धशतकीय पारी खत्म हुई। रिजवान के साथ उनकी 82 रन की पार्टनरशिप पर भी ब्रेक लगा। इसके बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई।

6. बुमराह ने रिजवान और शादाब को बोल्ड किया
भारत के पेसर जसप्रीत बुमराह ने बैक टु बैक मोहम्मद रिजवान और शादाब खान को क्लीन बोल्ड किया। 34वें ओवर की आखिरी बॉल पर मोहम्मद रिजवान 49 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। बुमराह ने स्लोअर ऑफकटर फेंकी। रिजवान स्पीड से बीट हुए और बॉल सीधे स्टंप्स से जा लगी।

इसके बाद 36वें ओवर की दूसरी बॉल बुमराह ने स्पीड फास्ट की और फिर आउटस्विंगर फेंकी। शादाब बॉल को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए।

इम्पैक्ट: बुमराह ने पहले से सेट बल्लेबाज रिजवान को आउट किया, फिर शादाब को भी पवेलियन भेज दिया। इन झटकों से पाकिस्तान टीम उबर नहीं सकी और 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.