घर के बगल में खड़ी कच्ची दीवार ढहने से पांच साल के मासूम की मलबे में दबकर हुई मौत, बहन की हालत गंभीर

 

 

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के बिछलखा गांव में बुधवार सुबह कच्ची दीवार ढहने से पांच साल के मासूम की मौत हो गई जबकि उसकी चार साल की बहन घायल हो गई। उसे गंभीर हालत में केजीएमयू लखनऊ रेफर किया गया है। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है।

बिछलखा गांव निवासी रामकिशोर मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। इनके चार बच्चे रोली (8), रामस्वरूप उर्फ अमन (5), राधा (4) व चार माह का रमन है। गांव में इनका एक कमरे का पक्का मकान है जबकि मकान के बगल में कच्चे मकान की एक दीवार खड़ी थी।

 

 

बुधवार सुबह करीब आठ बजे रामकिशोर मजदूरी करने के लिए निकल गया था। अमन व राधा घर के बाहर खेल रहे थे जबकि रोली चार माह के बच्चे को गोद में लेकर दरवाजे पर बैठी थी। इसी दौरान मकान के बगल खड़ी कच्ची दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। अमन व राधा दीवार के मलबे में दब गए। हादसे में रोली व करन बाल-बाल बच गए।

 

 

दीवार गिरते ही रोली की चीख निकल पड़ी। तेज आवाज सुनकर घर के अंदर नहा रहा रामकिशोर की पत्नी कमला देवी बाहर पहुंची तो सन्न रह गई। चीख पुकार के बीच मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दीवार का मलबा हटाया तो अमन व राधा गंभीर रुप से घायल पड़े मिले। दोनों को आननफानन सीएचसी रामनगर ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने अमन को मृत घोषित कर दिया।

 

राधा को प्राथमिक उपचार के बाद तुरंत बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे एंबुलेंस से केजीएमयू लखनऊ भेज दिया गया। हादसे की सूचना पाने के बाद राजस्व कर्मी भी गांव पहुंच गए। दर्दनाक घटना से पूरा गांव द्रवित है। एसएचओ रामनगर ज्ञानेंद्र पांडेय ने बताया कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.