नवरात्रि पर्व के अंतिम दिन मां सिद्ध दातरी की भक्तो ने पूजा अर्चना की

देवी मंदिरों व पूजा पंडालों में कन्या भोज करा कर दी विदाई
हमीरपुर। जनपद में आज नवरात्रि पर्व के अंतिम दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना करने के लिए भोर से देवी मंदिरों व पूजा पंडालों में देवी भक्तों ने जयकारे लगाते हुए पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगी। वही जिला व पुलिस प्रशासन ने इन धार्मिक स्थलो में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए पैनी नजर रखी।
जनपद मुख्यालय के धार्मिक स्थल मां चौरा देवी मंदिर, बड़ी देवी मंदिर, दुर्गा देवी मंदिर,गौरा देवी मंदिर ,काली देवी मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरों में प्रबंध कमेटियों ने भोर होते ही आगंतुक देवी भक्तों को सुव्यवस्थित रूप से पूजा अर्चना करने के लिए प्रबंध किए और उन्होंने देवी भक्तों के बैठने के पंडालों की व्यवस्था की। वही मंदिरों में प्रसाद व अन्य सामग्रियो की खरीदारी करने के लिए दूकानों को व्यवस्थित रूप से रखने की व्यवस्था को बेहतर ढंग से रखने में योगदान दिया। वही चौरा देवी मंदिर में मेला लगा जिसमें बच्चों को मनोरंजन के लिए झूले व अन्य खिलाने के स्टाल लगवाये। देवी भक्तों ने ढोल नगाड़ों की गूंजो के बीच जवारो की शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें देवी भक्त महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर नांची झूमी।
जनपद मुख्यालय के अलावा मौदहा,राठ, कुरारा, भरुआ सुमेरपुर, गोहाण्ड सरीला नगरों के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी देवी भक्तों ने जयकारे व ढोलो की गूंज के साथ श्रध्दा व भक्ति भावना से पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.