लोहे के इंगल से लटकता मिला अधेड़ का शव: हत्या की आशंका

 

न्यूज़ वाणी

संवाददाता ओमप्रकाश गौतम

अतर्रा/बांदा। अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण के मजरा भोड़ा का पुरवा निवासी शिवपूजन रैदास पुत्र मंगल उम्र लगभग 52 वर्ष की लाश उसके घर के लगभग 150 मीटर की दूरी पर सीसी रोड के किनारे खेत की बाड़ी के लिए लगे लोहे के इंगल में गमछे से लटकता पाया गया। मौके वारदात पर जा करके देखने से यह स्पष्ट समझ में आ रहा था,कि यह आत्महत्या नहीं है। क्योंकि मृतक की लम्बाई लगभग साढे पांच फुट है और उस लोहे के इंगल की रोड़ से ऊंचाई लगभग 6फुट है तो मात्र आधा फुट में हैंगिंग नही हो सकती है। दूसरी बात यह है की गमछे से जो गांठ लगाई गई थी वह बहुत ढ़ीली थी देखने से लग रहा था की गांठ जल्दबाजी में लगाई गई हैं।मृतक शिवपूजन बटाई में खेत लेकर खेती किसानी और मजदूरी करके अपने बच्चों का उदर पोषण करता था। आपकी जानकारी के लिए बता दे की मृतक शिवपूजन के पांच संताने है जिसमे चार लड़के एवम एक लड़की है इनका एक लड़का जिसका नाम चंद्रभवन है, शादीशुदा है और तीन बेटे छोटे है। बेटी की भी शादी हो चुकी है बड़ा बेटा अपनी पत्नी के साथ परदेश में ईटा, भट्ठों मे मजदुरी का काम करता है। मृतक की पत्नी कुसमा ने बताया की किसी से हमारी कोई रंजिश नहीं थी। कल रात 10:00 बजे के लगभग घर से खाना खाकर निकले और कहा की खेतो पर पानी लगा है मैं वहा देखने जा रहा हूं इसके बाद हमने सोचा की वो खेतो पर होंगे तो हमने रात में खोजबीन नही की सुबह उनके मौत की खबर लगी। गांव वालो ने बताया की देर रात तक घटना स्थल से कुछ दूरी पर जुआडियो का जमावड़ा लगा था,और उस जगह पर दारू की बोतले, नमकीन की पानी तथा डिस्पोजल के गिलास भी मिले। मृतक भी दारू पीने का आदी था। दबीजुबान में लोग उसके राशिकमिजाज होने की बात करते रहे लेकिन सच्चाई क्या है यह जांच का विषय है।
घटना की जानकारी मिलते ही अतर्रा थाना प्रभारी अरविंद सिंह अपने हमराही उपनिरीक्षक संतोष सरोज,दीवान कुलदीप पटेरिया, एवं चार सिपाहियों सहित घटनास्थल पर पहुंचे। साक्ष्य संकलन के लिए फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड, एवं सर्विलांस की टीमों को बुलाया गया टीमों के आने के बाद शव को नीचे उतारा गया और पंचनामा की कार्यवाही की गई तत्पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस द्वारा मजरें में लगे सीसीटीवी के चिप को अपने कब्जे में लिया गया।
अचानक घटी इस घटना से लोग सहमे हुए नज़र आए तथा घटना के संबंध में अलग अलग बाते भी करते नजर आए लेकिन सच क्या है ,हत्या के पीछे की सही वजह क्या है इन सवालों का जवाब पुलिस की जांच एवं आगे की कार्यवाही से स्पष्ट होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.