एसएसपी द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मुख्यालय में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की दिलाई गयी शपथ 

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर “रन फॉर यूनिटी” के आयोजन के उपरांत पुलिस मुख्यालय में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की दिलाई गयी शपथ ।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर इटावा पुलिस ने “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन किया । इसके उपरान्त पुलिस कार्यालय इटावा में आयोजित कार्यक्रम में एसएसपी संजय कुमार वर्मा द्वारा पुलिस मुख्यालय में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई । भारतीय एकता के प्रतीक, महान स्वतंत्रता सेनानी, देश के पहले उप-प्रधानमंत्री और पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में मनाई गई । रिजर्व पुलिस लाइन से “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन किया गया । स्वतंत्र भारत के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा बताया गया कि सरदार पटेल ने 562 छोटी-बड़ी बड़ी रियासतों भारतीय संघ के साथ एकीकृत करके भारत को एकजुट और स्वतंत्र राष्ट्र बनाने तथा जीवन में अनेकों सत्याग्रह जिनमें खेड़ा सत्याग्रह, झंडा सत्याग्रह व बारदोली सत्याग्रह एवं महात्मा गांधी जी के साथ नमक सत्याग्रह आंदोलन व सविनय अवज्ञा आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गयी ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार द्वारा इस दिन सभी राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित करते हुए अन्य देशवासियों के बीच इस संदेश को फैलाने के लिए अथक प्रयास किये गये साथ ही राष्ट्र को एकजुट बनाए रखने में भारतीय पुलिसबल की भूमिका की भी सराहना की गयी । राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ लेने वालों में मुख्य रूप से अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध, पीआरओ/मीडिया सैल प्रभारी अनिल कुमार अवस्थी सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जनपद के सभी थाना व चौकियों में तैनात पुलिस कर्मचारियों को भी उनके तैनाती स्थल पर ही शपथ दिलाई गई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.