अंकों के शिखर पर बैठने से इतराई मेधा

फतेहपुर। केंद्रीय पाठ्यक्रम आइसीएसइ बोर्ड का कक्षा दस और बारह का परीक्षा परिणाम सोमवार को आया तो कॉलेज कैंपस खुशियों से भर गए। खुशियों के पंख लगाकर मेधावी अंकों के शिखर पर बैठने की सूचना देकर इतराने लगे। स्कूलों में बच्चों ने साथियों संग सेल्फी लेते हुए मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया तो गुरुजनों ने सिर पर हाथ फेर कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्ले वे इंग्लिश स्कूल में हाईस्कूल में सना नाज एवं इफरा जहरा खान ने 91.2 प्रतिशत संयुक्त रूप से अर्जित करके सफलता का झंडा गाड़ा। इसी तरह इंटरमीडिएट में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले के टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया। वहीं आरवीएस स्कूल में प्रथम कक्कड़ ने 89 प्रतिशत, दिव्यांस ¨सह परिहार ने इंटर में 79 प्रतिशत अंक पाकर विद्यालय टॉप किया।
जिले में प्ले वे इंग्लिश स्कूल और आरवीएस इंटरनेशनल आइसीएसइ बोर्ड से संचालित हो रहे हैं। दोनों शिक्षण संस्थानों में परीक्षा परिणाम आने के बाद खुशियों को पंख लग गए। परीक्षार्थी खुशियों से लबरेज थे तो साल भर पढ़ाई लिखाई में कंधे से कंधा मिलाकर काम करने वाले गुरुजनों के चेहरे की चमक देखने लायक थी। सफलता के शिखर को चूमने वाले छात्र-छात्राओं को देखकर गुरुजन फूले नहीं समा रहे थे। अभिभावकों की मौजूदगी में खुशियों का जश्न मनाया गया। एक दूसरे को हाथ मिलाकर बच्चो ने बधाई दी तो सेल्फी लेकर पलों को यादगार बनाया। प्ले वे इंग्लिश स्कूल में प्रधानाचार्या शहनाज फातिमा जाफरी, प्रबंधक हुसेन अख्तर जाफरी, उप प्रधानाचार्य शाहिद अख्तर ने बच्चों की जमकर हौसला आफजाई की। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आरवीएस इंटरनेशनल स्कूल में सुबह से परीक्षा परिणाम आने को लेकर प्रतीक्षा की जाती रही। निर्धारित अवधि में जैसे ही साइट खुली और परीक्षार्थियों के रोल नंबर स्क्रीन पर दिखाई दिए तो परीक्षार्थी संग गुरुजन खुशी से उछल पड़े। प्रधानाचार्य गीति और अध्यक्ष ¨बदा ¨सह ने बच्चों का मुंह मीठा कराकर शुभ कामनाएं दी।
सेल्फी खींची और व्हाट्स एप पर भेज जताई खुशी : आइसीएसइ परीक्षा परिणाम की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे बच्चों में उस वख्त खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई दिया। धक धक करते हुए दिलों के साथ जब अंकों का शिखर देखा तो एक एक दूसरे से लिपट कर खुशी का इजहार किया। साथियों संग सेल्फी ली गई और व्हाट्स एप पर भेजकर खुशी का इजहार किया गया।
हाथ में मिठाई का डिब्बा और आंखों में खुशी के आंसू : दोनों स्कूलों में कमोवेश यह हाल रहे कि अभिभावकों को जैसे ही यह खुशी मिली कि उनके बच्चा अच्छे अंक से उत्तीर्ण कर गया है तो तपाक से मिठाई का डिब्बा गुरुजनों के सामने पेश किया तो गुरुजनों ने बधाई देकर बच्चे समेत अभिभावकों की देखरेख की हौसला अफजाई की तो आंखों में आंसू आ गए। खुशी के आंसू पोंछते हुए अभिभावक बोल पड़े कि यह सब आपकी दया और दुआ से संभव हो सका है।परीक्षा के बाद मिले तो एक दूसरे को बताई प्ला¨नग : इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के बाद सहपाठी अलग अलग हो गए थे। फोन से भले ही वार्ता क्रम चलता रहा हो लेकिन सामने एक दूसरे को देखकर भविष्य की प्ला¨नग बताने से नहीं चूके। अच्छे अंकों से पास हुए परीक्षार्थी राजस्थान के कोटा से ताल्लुक रखने का बात बताया तो इंजीनिय¨रग और मेडिकल की तैयारी के लिए चुने गए रास्ते बताए।
शत प्रतिशत रिजल्ट आने से संचालकों में खुशी : विद्यालय में प्रवेश लेकर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों के शत प्रतिशत उत्तीर्ण होने पर संचालक खुशी से लबरेज नजर आए। प्रबंधकों ने परीक्षार्थियों के अच्छे अंक प्राप्त करने का श्रेय कॉलेज के स्टाफ को दिया। बोले कि कुशल मार्गदर्शन में यह सब संभव हो पाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.