सभासद शरद बाजपेयी ने नगर पालिका की बोर्ड बैठक में रखे जनता के हित में अहम प्रस्ताव

 

न्यूज वाणी

✍🏻ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज वाणी इटावा नगर पालिका की बोर्ड बैठक आयोजित की गई जिसमें इटावा के विकास के लिए अन्य सभासदों के साथ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं वरिष्ठ सभासद शरद बाजपेई ने जनहित में अहम प्रस्ताव रखे।
शरद बाजपेयी ने बोर्ड बैठक कराने के लिए अध्यक्ष महोदय का धन्यवाद ज्ञापित किया। और हर माह की 10 से 15 तारीख के बीच में बोर्ड बैठक करने का आश्वासन भी लिया। जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष और ई.ओ.असहज दिखाई दिए लेकिन बाद में हर माह बोर्ड बैठक कराने का आश्वासन दिया।
शरद बाजपेयी ने कहा कि चौराहा का सौंदर्य करण हो, फव्वारों का निर्माण हो और जो इस बोर्ड में प्रस्तावित बड़े कार्य हो उनको शीघ्रता से कराया जाए और उन सभी पर नगर पालिका अध्यक्ष के साथ सभी सभासदों के नाम की पट्टिका भी लगवाई जाए।
शरद बाजपेयी ने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि शमशान घाट पर अंत्येष्टि स्थल टूटे पड़े हैं उन पर फायर ब्रिक्स से निर्माण कराकर उन प्लेटफार्म को अतिशीघ्र बनवाया जाए जिसकी मैं पहले से मांग करता चला रहा हूं।
शरद बाजपेयी ने कहा जो नगर पालिका में घटना हुई जिसमें पांच सभासदों के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर रिसीव कराया गया यह गंभीर विषय है इसकी पूर्ण रूप से जांच की जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए। शरद बाजपेयी ने कहा कि एजेंडे में जो प्रस्ताव दिए गए हैं जो कार्य बताए गए हैं उनमें उनके अनुमानित राशि नहीं खोली गई है कृपया उनकी अनुमानित राशि भी खोली जाए। शरद बाजपेयी ने कहा कि किसी भी कर्मचारी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए जो लड़के तन्मयता से कार्य कर रहे हैं उनका वेतन नहीं रुकना चाहिए और वेतन समय से उनको मिलना चाहिए इसका विशेष ध्यान रखा जाए। शरद बाजपेयी ने कहा कि सफाई व्यवस्था एक प्रमुख मुद्दा है जिस पर विशेष ध्यान देना चाहिए सफाई व्यवस्था से कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए नालों की सफाई पूर्ण रूप से कराई जाए नाले के निर्माण, चौराहा के निर्माण के साथ-साथ इन सबके रखरखाव का भी पूरा उत्तराधिकार नगर पालिका का है इसलिए इसके रखरखाव भी ध्यान रखा जाए।
शरद बाजपेयी ने कहा कि जो चौराहों पर मूर्तियां लगवाने की बात आ रही है जिसको मैंने चार-पांच वर्ष पूर्व जिन चौराहों पर जिन-जिन महापुरुषों की पूर्व मूर्तियों को लगवाना पास कराया था उस पर भी संज्ञान लिया जाए और उन मूर्तियों को लगवा कर चौराहा का निर्माण कराया जाए।
शरद बाजपेयी ने कहा की अभिलंब सभी खराब सड़कों का निर्माण अति शीघ्र कराया जाए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जिस क्षेत्र व नगर की सड़क अच्छी होती हैं उसी का विकास होता है बिना अच्छी सड़कों के विकास संभव नहीं है।
शरद बाजपेयी ने कहा कि जो कार्य कोटेशन पर कराए गए हैं उनकी ढंग से जांच कराई जाए कितना ठेकेदार का भुगतान होना है कैसा कार्य कराया गया है उसकी जांच के बाद ही उनका भुगतान करें लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी ठेकेदार का पेमेंट, भुगतान नहीं रुकना चाहिए जिसने काम किया है उसका भुगतान तत्काल करना चाहिए। शरद बाजपेयी ने कहा कि जिन स्थानों पर, सड़कों पर पानी भरा है, नाले चोक होने के कारण भरे और पानी सड़कों पर आ रहा है उन नालों की तत्काल सफाई कराई जाए जिससे पानी सड़कों पर ना आए और जहां सड़कों पर पानी है उसको तत्काल मशीनों के द्वारा हटाया जाए।
नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति गुप्ता, ई.ओ. विनय मणि त्रिपाठी ने कार्यों को शीघ्र करने का आश्वासन दिया इस बोर्ड बैठक में सभासद संजय, कुमार वैभव, पुष्पा देवी, इकबाल, अतुल त्रिपाठी मस्ते, अनुराधा कैथवार, निधि तोमर, अतुल पचौरी, सुनील यादव, सुनील अंबेडकर, ललित चौबे, लीलावती राजपूत, नीलम दुबे सहित सभासद बोर्ड बैठक में शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.