संपूर्ण समाधान दिवस में 77 शिकायतों में 05 का निस्तारण 

 समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के डीएम ने दिए निर्देश
हमीरपुर। जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सरीला तहसील में संपन्न हुआ। इस अवसर पर कुल 77 शिकायतें प्राप्त हुई , जिसमें से 05 शिकायत का मौके पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के शीघ्र निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिशाषी अभियंता लघु सिंचाई , जिला उद्यान अधिकारी, जिला होम्योपैथी अधिकारी, जिला आयुष चिकित्सा अधिकारी के बिना पूर्व अनुमति के अनुपस्थित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस शासन का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
  सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने जन समस्याओं को सुनने के पश्चात उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया तथा कहा कि किसी भी शिकायत के निस्तारण में मौके पर जाकर दोनों पक्षों से मिलकर उनकी बातों को अवश्य सुना जाए । संपूर्ण समाधान दिवस के दिन संपूर्ण समाधान दिवस के पूर्व व पश्चात विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा अपनी साइट/ क्षेत्र/ कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया जाय एवं उस क्षेत्र के विभागीय कार्यों की समीक्षा की जाय तथा उसकी आख्या उपलब्ध करायी जाय।
   जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण 07 दिनों में अनिवार्य रूप से कर दिया जाए । उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में वही शिकायत अगले समाधान दिवस में प्राप्त नहीं होनी चाहिए।
  इस दौरान जिलाधिकारी ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरित किया। कुपरा गांव के किसान नरेंद्र कुमार की दैवीय आपदा/सर्पदंश से मृत्यु पर दैवीय आपदा सहायता योजनान्तर्गत रुपये 04 लाख की सहायता धनराशि का स्वीकृति पत्र उनके परिजन को जिलाधिकारी ने प्रदान किया।इस मौके पर जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में वृक्षारोपण भी किया।
      इस दौरान सीएमओ डॉ गीतम सिंह , पीडी साधना दीक्षित, जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव, एसडीएम सरीला सुरेंद्र कुमार यादव तथा अन्य संबंधित विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।
Leave A Reply

Your email address will not be published.