देश की पहली डीजल BMW 740D इंदौर में आई: कार में होम थिएटर जैसा म्यूजिक, इंटीरियर में डायमंड कट

 

इंदौर में दिवाली पर देश की पहली सुपर लक्जरी कार BMW 740DM स्पोर्ट्स का डीजल मॉडल आ गया। स्पीड, स्टाइल और परफॉर्मेंस के लिए मशहूर इस कार को इंदौर के उद्योगपति केके सिंह ने खरीदी है। उनका दावा है कि देश में इस मॉडल की पहली डीजल कार है। इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा तक है। इस सुपर लग्जरी कार की डिलीवरी शनिवार शाम को बीएमडब्ल्यू ने इंदौर में दी।

इंदौर आई बीएमडब्ल्यू की इस जर्मन ब्यूटी को उद्योगपति केके सिंह ने ढाई करोड़ रुपए (ऑन रोड प्राइस) में खरीदा है। यह कार पलक झपकते ही महज 6 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। बता दें की हाल ही में जारी हुई हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में केके सिंह का नाम दर्ज था।

 

 

बीएमडबल्यू 740D के लिए उद्योगपति ने आरटीओ से विशेष नंबर 0085 भी खरीदा है। केके सिंह के बेटे मानिक सिंह ने बताया के इस कार के लिए आरटीओ से ऑक्शन में यह नंबर 1 लाख 45 हजार रुपए में लिया है। वहीं इस कार पर स्पेशल ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया गया है। इस कलर के लिए इंदौर के उद्योगपति ने अलग से 4.5 लाख रूपए खर्च किए हैं।

एमडबल्यू की यह देश की पहली 740D कार है जिसमें डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह कार भारत के ही चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार हुई है। इसके बाद सड़क मार्ग से कंटेनर में रखकर इंदौर लाया गया है। सिंह ने बताया कि हमने कंपनी को पहले ही बता दिया था की हमें डीजल वैरिएंट वाली देश की पहली 740D चाहिए। जिसके बाद कंपनी ने हमें यह कार 2 माह में तैयार करके इंदौर भेजी है।

 

 

 

इंदौर आई BMW 740D में 3 लीटर का डीजल इंजन आता है। जिसमें 282 बीएचपी और और 650Nm की टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस किया गया है। यह कार 6 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

इस कार की खास बात यह है कि कार में होम थिएटर, मसाज सीट, ऑटोमैटिक डोर लॉक और अनलॉक जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। कार में हैंडल, ऑटोमैटिक गियर शिफ्टर और इंटीरियर में कई जगह डायमंड कट का इस्तेमाल किया गया है। कार में 14.9 इंच का कर्व इंफोटेंमेंट डिस्प्ले दिया गया है।

 

 

 

उद्योगपति केके सिंह के दो बेटे हैं मानिक सिंह और अंकित सिंह और दोनों को स्पोर्ट्स और लग्जरी कारों का शौक है। केके सिंह मप्र के पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके गैरेज में फरारी और लैंबॉर्गिनी दोनों कंपनी की स्पोर्ट्स कार मौजूद है। इसके अलावा केके सिंह के पास फोर्ड मस्टेंग, पोर्शे बॉक्सटर 718, लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो, बीएमडब्ल्यू एक्स 7, मर्सिडीज ई क्लास, ऑडी क्यू 7 और लैंबॉर्गिनी यूरूस शामिल हैं।

केके सिंह के कलेक्शन में मौजूद सभी सुपर प्रीमियम लग्जरी व स्पोर्ट्स कारों के लिए इंदौर आरटीओ से स्पेशल 0085 नंबर लिया गया है। बता दें कि केके सिंह फार्मा सेक्टर से जुड़े हैं, जबकि उनके दोनों बेटे रियल स्टेट और फर्नीचर मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस से भी जुड़े हुए हैं। मानिक सिंह ने बताया कि ब्लैक कलर उनका सबसे फेवरेट कलर है।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.