ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण में प्रधानमंत्री आवास योजना में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार आया सामने

 

न्यूज़ वाणी

संवाददाता ओमप्रकाश गौतम

अतर्रा/बांदा। ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण विकासखण्ड नरैनी तहसील अतर्रा में प्रधानमन्त्री योजना में एक सैकड़ा से अधिक अपात्र लोगो को प्रधान ने ,सचिव,एडीओ एवं बीडीओ से मिलीभगत करके योजना का लाभ दिलाया है। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत अतर्रा ग्रामीण के प्रधान मंत्री आवास के लाभार्थियों के पात्रता अथवा अपत्रता की जांच शासन द्वारा एडीओ सहकारिता रामसिंह से कराई गई जिसमे उन्होंने 410 लाभार्थियों के सापेक्ष लगभग 130 लोगों को अपात्र पाया जिसके विभिन्न कारण थे। जैसे कुछ लोगो के मकान पक्के बने थे , कुछ लोग वृहद कास्तकार हैं,किन्ही के पास ट्रैक्टर बोलेरो गाड़ी आदि है,लेकिन जब प्रधान को इस बात की भनक लगी तो बीडीओ नरैनी से सौदेबाजी से तालमेल बिठाते हुए पुनः से एडीओ आईएसबी योगेंद्र सिंह से जांच कराई एवम लिस्ट के सभी लाभार्थियों को पात्र दिखाते हुए आवास आवंटित कर दिए। दिनांक 08/11/2023 को सभी का एफटीओ जारी कर दिया गया। नाम न बताने की शर्त पर ग्रामीण के कई लोगो ने बताया की प्रधान ने एडीओ को पैसा देने के नाम पर लाभार्थियों से पैसा ले चुका है हमने कई लाभार्थियों से गुप्त रूप से जानकारी ली तो पता चला की प्रधान ने आवास के लगभग सभी लाभार्थियों की ओरिजनल बैंक पासबुक एवं आधार कार्ड अपने पास जमा करा रखा है। ताकि जब लाभार्थी के खाते में पैसा आ जाए तो सुविधाशुल्क के रूप में लोगो से पैसा ऐठ सके।
आपकी जानकारी के लिए बता दे की पंचायत के कई मजरा में हमने सूची में सामिल नामो की जानकारी ली जिसपर हमे लगभग 100 से अधिक ऐसे लाभार्थी मिले जो वास्तव में योजना के हकदार नहीं है लेकिन प्रधान जी ने तो अपने राजनीतिक एवं आर्थिक लाभ के चलते उनको पत्र करा दिया।
जिले की ईमानदार जिलाधिकारी से अपील है की एक गुप्त जांच कराई जाए जिसकी जानकारी ब्लाक के अधिकारीयों को भी न हो तो इनका पूरा भांडा फूट जाएगा और वास्तविक लाभार्थियों को योजना का लाभ मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.