शाहरुख की फिल्म डंकी 85 करोड़ में बनी: रिलीज के पहले कमाए 100 करोड़ रुपए

 

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान स्टारर फिल्म डंकी 21 दिसंबर को रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म का बजट 85 करोड़ है, जो शाहरुख की पिछले 5 साल की फिल्मों से सबसे कम है। हालांकि, इस बजट में किसी स्टारकास्ट की फीस नहीं जुड़ी हुई है। वहीं डंकी ने रिलीज के पहले ही नॉन-थिएट्रिकल राइट्स से 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म डंकी को महज 85 करोड़ के बजट में बनाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म के प्रॉफिट से शाहरुख और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी फीस के तौर पर अपना हिस्सा लेंगे। प्रिंट और पब्लिसिटी की लागत जोड़ी जाए तो फिल्म का बजट लगभग 120 करोड़ रुपए है।

 

 

 

फिल्म डंकी की शूटिंग 75 दिनों में खत्म हो गई है, जिसमें से 60 दिनों तक शाहरुख खान के सीन्स की शूटिंग चली है। रिपोर्ट में यह भी बताया है कि रिलीज के पहले मेकर्स ने फिल्म के नॉन-थिएट्रिकल राइट्स बेच दिए हैं, जिससे फिल्म ने 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म डंकी का बजट शाहरुख की पिछली 5 साल की फिल्मों की तुलना में सबसे कम है। इनमें से कुछ फिल्में हिट भी रहीं और फ्लॉप भी।

फिल्म जवान ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर 1146 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने भारत में 640.25 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर कई नए रिकॉर्ड्स बना लिए हैं। फिल्म में विजय सेतुपति, रिद्धि डोगरा, दीपिका पादुकोण और प्रियामणि जैसे सेलेब्स भी देखे गए थे। फिल्म में शाहरुख ने डबल रोल प्ले किया था। उनके इस अभिनय के लिए दर्शकों ने बहुत पसंद किया था।

 

 

 

 

वहीं 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म पठान ने दुनियाभर में 1050 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में थे।

फिल्म डंकी का डायरेक्शन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं। राजकुमार हिरानी ऐसे मात्र डायरेक्टर हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अब तक सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड बनाया है। राजकुमार हिरानी ने सिर्फ 5 फिल्मों का ही निर्देशन किया है, लेकिन ये सभी फिल्में सुपरहिट रही है। उनका नाम इंडस्ट्री के सबसे अमीर डायरेक्टर्स की लिस्ट में भी शामिल है। उनकी टोटल नेटवर्थ करीब 1416 करोड़ रुपए है।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.