सवर्ण आर्मी बांदा ईकाई की बैठक ग्राम सहेवा में सम्पन्न हुई

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। जनपद के महुआ ब्लाक अंतर्गत सहेवा गांव में हनुमान महादेव मंदिर प्रांगण में समाजसेवी सुमित शुक्ला की अध्यक्षता में सवर्ण आर्मी बांदा ईकाई की बैठक सम्पन्न की गई। बैठक की शुरुआत भगवान परशुराम और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की छायाचित्र में माल्यार्पण कर उपस्थित बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद प्राप्त किया गया कार्यक्रम का संचालन कर रहे उमेश तिवारी ने कहा कि एस सी एस टी एक्ट का दुरूपयोग बहुतायत में किया जा रहा है और सरकार को चाहिए कि इस प्रकार के केस मे अगर सवर्ण निर्दोष साबित हो तो उसे मुआवजा दिलाया जाए तथा उस पर आरोप लगाने वाले व्यक्ति के ऊपर उन्ही धाराओं के अंतर्गत केस चलें। श्री प्रकाश पांडेय ने बताया कि हमारा ध्यान सवर्ण आर्मी की बांदा ईकाई को मजबूत बनाने के साथ साथ गरीब सवर्ण परिवारों और पीड़ित सवर्णों के लिए संघर्ष करना है। हम लोग सभी सनातनियों को एकजुट करते हुए सवर्णों को राजनैतिक आर्थिक रूप से मजबूत बनाने व जागरूक करने की दिशा में काम करेंगे।
सुशील द्विवेदी ने कहा कि हमारा उद्देश्य सवर्ण महिलाओं को सबसे पहले बराबरी का हिस्सा दिलाना है आज भी ज्यादातर सवर्ण महिलाएं चारदिवारी के अंदर कैद रहती हैं उनका राजनैतिक अधिकार परतंत्र रहता है वह खुलकर ना तो किसी का विरोध कर सकती है और ना ही समर्थन उन्हें जागरूक कर हमें मुख्य धारा से जोड़ना है।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी सुमित शुक्ला ने कहा कि पंचायती चुनाव में सवर्णों का राजनीतिक पतन हो रहा है उसे ध्यान में रखकर सरकार को चाहिए कि ईडब्ल्यूएस के अंतर्गत सामान्य श्रेणी की सीटें सामान्य के लिए रिजर्व की जाये जिससे स्तर बराबर रहें
बांदा नगर में के किसी एक चौराहे को परशुराम चौक के रूप में विकसित किया जाए सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई। इन सभी बिंदुओं में प्रस्ताव बनाकर जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से मुख्यमंत्री जी को जल्द ही ज्ञापन भेजा जायेगा।
इस दौरान समाजसेवी सुमित शुक्ला उमेश तिवारी श्री प्रकाश पांडेय सुशील द्विवेदी आदित्य शिवम आकाश अरूण द्विवेदी कृष्ण पाल दिलीप त्रिवेदी गोलू शुक्ला महेश्वरी अवस्थी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.