दिव्य प्रेम सेवा मिशन के तत्वावधान में श्रीराम कथा का भव्य आयोजन  दो दिसंबर से होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

 

हमीरपुर। दिव्य प्रेम सेवा मिशन एक स्वेच्छिक सेवा संगठन है। हरिद्वार में कुष्ठ पीडित, अनाथ, असहाय निराश्रितों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य एवं स्वावलंबन के अनेक प्रकल्पों का संचालन निःशुल्क रूप से समाज के सहयोग से विगत 27 वर्षों से निरंतर कर रहा है। दिव्य प्रेम सेवा मिशन की ओर से निवादा गांव में दो से 10 दिसंबर तक आयोजन किया गया है। जिसमें विख्यात संत विजय कौशल महाराज ग्राम निवादा में श्रीराम कथा का वाचन करेंगे। कथा के प्रथम दिन दो दिसंबर को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन है।
कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को जिला पंचायत के वीरांगना झलकारी बाई सभागार में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के अध्यक्ष डॉ.आशीष गौतम ने कहा कि रामकथा एवं रामयज्ञ को आयोजित करने का निर्णय दो सात्विक उद्देश्यों के लिए किया गया है। पहला युवा पीढ़ी नशे की लत से अपना जीवन एवं उज्जवल भविष्य खो रहे हैं। उनको धार्मिक चेतना से जाग्रत कर भगवान राम के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर समाज के लिए जीने की प्रेरणा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के चरित्र के व्याख्यान को समझकर युवा पीढ़ी अपने जीवन की दशा-दिशा तय कर सकें। दूसरा पवित्र उद्देश्य संवेदनशील समाज को दिव्य प्रेम सेवा मिशन के सेवा कार्यों से जोड़ना है। कार्यक्रम की सह संयोजक  जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत ने बताया यह आयोजन विशेष रूप से आगे आने वाली युवा पीढ़ी एवं समाज का हर वर्ग इस राम कथा एवं श्री राम महायज से लाभांवित होगा। बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आम नागरिकों के साथ छात्रों, व्यवसायिक, राजनैतिक, चिकित्सा, शिक्षा, कृषक आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों से संपर्क किया जा गया है। प्रेसवार्ता में कार्यक्रम संयोजक शिवशंकर सिंह, दिव्य सेवा मिशन के जिला संयोजक अभिषेक तिवारी, डा.देव सिंह मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.