पांटून पुल दे रहा मौत को दावत

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। जसपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बारा गलौली घाट में पांटून पुल से आवागमन तो संचालित हो गया है लेकिन समस्याएं बहुत ज्यादा है क्षेत्रीय जनता अपनी जान पर खेलकर पुल को पार करती है !
किसान नेता पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले ने बताया कि दो जनपदों का आवागमन चालू हो गया है राहगीरो को पांटून पुल से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पुल निर्माण होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा वही पुरानी सड़ी गली लकड़ियां लगवा कर पांटून पुल चालू कर दिया गया है ना ही तो बगल में कोई सपोर्ट लगाया गया ना ही कोई रेलिंग आए दिन कोई ना कोई घटनाएं होती हैं! पुल के ठेकेदार ने केवल खाना पूर्ति के नाम पर पुराने खराब लकड़ी के पटरे रखवा दिए है जिनसे क्षेत्र की जनता अपनी जान जोखिम में डालकर किसी प्रकार पुल पार करती है ! कल गलौली से बारा घाट जा रहे एक ट्रैक्टर पुल के बीचो-बीच फंस गया जिससे ट्रैक्टर चालक बाल बाल यमुना में गिरने से बचा! आने वाले राजगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। काफी देर जाम भी लग रहा काफी परेशानी के बाद ट्रैक्टर वहां से निकला।इस समय शादी ब्याह का समय चल रहा है लोग अपनी खरीददारी कर अपनी गाड़ियों व ट्रैक्टरों के माध्यम से जरूरी समान घर लाते हैं लेकिन ठेकेदार व विभाग की लापरवाही से पुल में कब समस्या आ जाए ये भगवान भरोसे है ! पुल के दोनों ओर अभी तक रस्सी या तार बांधकर रेलिंग भी नहीं बनाई गई जिससे निकलने वालों के यमुना नदी में डूबने का भय भी रहता है !
वही किसान नेता पुष्पेंद्र सिंह चुनाले ने बताया कि शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं पहुंची और जनप्रतिनिधि तो सत्ता की गहरी नींद में हैं उनको क्षेत्र की जनता की सम्सायाओं से कोई मतलब नहीं है बस दंगल और मेले में अपनी फोटो खिंचवाने जरूर पहुंच जाते हैं ! कोई बड़ी घटना हो जाएगी तभी प्रशासन इस और ध्यान देगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.