दाल में आटा मिलाने की पोल खोलने पर टीचरों ने छात्र को पीटा, डीएम की चौखट में गिड़गिड़ाया मासूम छात्र

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी जूनियर स्कूल की प्रिंसिपल ने शिक्षा की जगह मासूम बच्चे को मारपीट कर प्रताड़ना दे डाला जिससे आहत मासूम छात्र अपनी मां के साथ स्कूल की जगह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गया। स्कूली छात्र ने अपना दुखड़ा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल को सुनाते हुए निर्दयी प्रिंसिपल के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग किया।

स्कूली छात्र और उसकी मां का आरोप है कि सरकारी स्कूल में टीचर दाल में आटा मिलवाती हैं जिसको लेकर हमने उनसे कहा कि बच्चे बीमार हो जाएंगे तो उन्होंने हमारे बच्चे को कमरे में ले जाकर गला दबा दिया सिर में मारा इतना ही नही उन्होंने हमारे बच्चे का पेपर छीन लिया जिस कारण टीचर परेशान किये हुए हैं पीड़ित परिवार ने डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

मामला बांदा के बबेरू ब्लॉक के सरकारी जूनियर स्कूल पल्हरी का है. पीड़ित छात्र की मां गोल्डन ने बताया कि मेरा बेटा पल्हरी के स्कूल में पढ़ने गया था, आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल के तीन टीचर जिसमे 2 बाहर खड़े हुए थे, लेकिन प्रिंसिपल कमरे के अंदर ले गयीय. जिन्होंने बच्चे का गला दबाया है, साथ ही मारपीट की है. आगे बताया कि पूर्व में हमने उनकी शिकायत की थी कि यह मिड डे मील के खाना दाल में आटा मिलवाती है, जिससे नाराज होकर इन्होंने हमारे बच्चे का पेपर भी खिंचवा लिया था, यानी क्लास रूम में पेपर नहीं देने दिया था।

बच्चे की मां का आरोप है कि मना करने के बावजूद वो बच्चे को प्रताड़ित करना बंद नही कर रही हैं, वो हमसे चिढ़ गयी हैं. कहती हैं तुमको जहां शिकायत करना हो करो कोई कुछ नही कर पायेगा. पीड़ित परिवार ने डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल से स्कूल के टीचरों पर कार्रवाही की मांग की है। फिलहाल जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अफसरों को तत्काल जांच करने के आदेश दिए हैं।

वहीं इस मामले में प्रभारी बीएसए किशन कुमार ने बताया कि ‘मामला संज्ञान में आया है कि अध्यापक ने बच्चे के साथ मारपीट की है, खंड शिक्षा अधिकारी बबेरू से मामले की जांच कराई जा रही है, स्थलीय जांच करने पर कन्फर्म पता चलेगा कि मामला सही है या फर्जी, जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.