लेबर कान्ट्रैक्टर को गोली मारकर लूट करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। थाना बदौसा क्षेत्र के नादनमऊ में अज्ञात लोगों द्वारा लेबर कान्ट्रैक्टर से लूट की घटना में शामिल 03 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार । अभियुक्तों की सूचना पर दिनांक 29.11.2023 की रात्रि पुलिस द्वारा की गई घेराबंदी में स्वयं को घिरता देख 02 अभियुक्तों द्वारा पुलिस टीम पर किया गया था फायर । पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में 01 अभियुक्त के पैर में लगी थी गोली जबकि 01 अन्य अभियुक्त मौके से हो गया था फरार । दिनांक 30.11.2023 को घटना में शामिल अन्य 02 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार । अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा, चोरी की मोटरसाइकिल व लूटे गये रुपये बरामद । पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से किया पुरस्कृत ।
पुलिस अधीक्षक श्री अंकुर अग्रवाल के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बांदा श्री लक्ष्मी निवास मिश्र के मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी अतर्रा श्री जियाउद्दीन अहमद के निकट पर्यवेक्षण में थाना बदौसा पुलिस, एसओजी व सर्विलांस की टीम द्वारा दिनांक 28.11.2023 को थाना बदौसा क्षेत्र के नादनमऊ के पास अज्ञात अभियुक्तों द्वारा लूट की घटना का 24 घण्टे के भीतर सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया । गौरतलब हो कि दिनांक 28.11.2023 को थाना बदौसा क्षेत्र में अज्ञात अभियुक्तों द्वारा लेबर कॉन्ट्रैक्टर के पैर में गोली मारकर 80 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था । इस संबंध थाना बदौसा पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर मामले के खुलासे एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे । पुलिस अधीक्षक बांदा द्वारा घटना के जल्द सफल अनावरण हेतु थाना बदौसा, एसओजी व सर्विलांस की टीमों को लगाया गया था । गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में दिनांक 29.11.2023 की रात्रि में पुलिस को सूचना मिली कि घटना के 02 अभियुक्त बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के किनारे चकला पुल के पास चंदौर जाने वाले मार्ग पर खड़े हैं । सूचना पर पुलिस टीम द्वारा उक्त स्थान की घेराबंदी की गई । स्वयं को घिरता देख अभियुक्तों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी गयी । पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में एक अभियुक्त जीतू को पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एक अन्य अभियुक्त अरुण मौका पाकर फरार हो गया । घायल अभियुक्त को पुलिस द्वारा इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया । पुलिस अन्य अभियुक्तों को तलाश में भ्रमणशील थी और संदिग्ध स्थानों पर चेकिंग की जा रही थी इसी क्रम में आज दिनांक 30.11.2023 को पुलिस को सूचना मिली की घटना में शामिल अन्य 02 अभियुक्त जिनमें पुलिस टीम पर फायर करने वाला भी शामिल है, चित्रकूट के रास्ते मध्य प्रदेश भागने की फिराक में हैं । पुलिस द्वारा घेराबंदी कर अभियुक्त अरुण व राजबहादुर को दतौरा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया गया । अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मोतीलाल नि0 कोर्रा बुजुर्ग थाना कमासिन हरियाणा में ईंट भट्ठे पर लेबर कॉन्ट्रैक्टर का काम करता है तथा बांदा से वहां मजदूर ले जाता है । दिनांक 28.11.2023 को वह अपने भतीजे राजेन्द्र के साथ लेबर की तलाश में जा रहा था । ओरन में उससे राजबहादुर मिला और कहा कि चलो नगला पुरवा में तुम्हे मजदूर दिलाता हूं । इसी दौरान उसे पता चला की मोतीलाल काफी रुपये लिए हुए है । इस पर उसने योजना बनाई और अपने साथियों जीतू व अरूण को इसकी सूचना दे दी । जीतू व अरुण नादनमऊ के पास पहले से खड़े थे जैसे ही मोतीलाल उसका भतीजा राजेन्द्र व राजबहादुर वहां पहुंचे तभी जीतू व अरुण ने मोतीलाल के पैर में गोली मारकर रुपये लूट लिये । अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा, कारतूस, घटना में प्रयुक्त चोरी की मोटरसाइकिल व लूटे गये रुपये बरामद किए गये हैं । अभियुक्त
जीतू पुत्र चन्दीप्रसाद निवासी ओरन ग्रामीण थाना बिसंडा जनपद बांदा व अरुण वर्मा पुत्र बृजमोहन निवासी कोरारी थाना बिसंडा जनपद बांदा राजबहादुर पुत्र कल्लू निवासी ताबेदार का पुरवा थाना बिसंडा जनपद बांदा को गिरफ्तार किया गया है।
अभियुक्त जीतू के कब्जे से 01 तमंचा, 01 जिन्दा कारतूस व लूटे गये 51 हजार रुपये । अभियुक्त अरुण वर्मा के कब्जे से 01 तमंचा 01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस व लूटे गये 700 रुपये ।
अभियुक्त राजबहादुर के कब्जे से लूटे गये 3200 रुपये ।
घटना में प्रयुक्त चोरी की एक मोटरसाइकिल अपाचे अभियुक्तों द्वारा भागने की कोशिश में प्रयुक्त एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद किया गया है उक्त अभियुक्तों के विरुद्ध मु0अ0सं0 153/2023 धारा 394 भादवि थाना बदौसा जनपद बांदा मु0अ0सं0 156/2023 धारा 307/41/411/419/420/467/468 भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना बदौसा में अभियोग पंजीकृत किया गया है।गिरफ्तारी करने वाली टीम-में 1. थानाध्यक्ष बदौसा श्री अनिल कुमार साहू व थाना बदौसा टीम 2. प्रभारी सर्विलांस श्री राधाकृष्ण तिवारी व एसओजी व सर्विलांस टीम शामिल रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.