कल से शुरू होगा सैय्यद मरदान अली शाह बुखारी रहमतुल्लाह अलैह का तीन दिवसीय मेला

 

मौदहा। क्षेत्र के मांचा गांव में तीन दिवसीय मेला आगामी 4 दिसंबर से शुरू होकर 6 दिसंबर तक चलेगा, जहां तीन दिन तक अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम सम्पन्न होंगे।
बताते चलें कि विकासखंड क्षेत्र के मांचा गांव में आगामी 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक प्रसिद्ध सूफी संत हजरत सैय्यद मरदान अली शाह बुखारी रहमतुल्ला अलैह का सालाना उर्स बड़े ही धूमधाम से मनाया जाना है। जहां 3 दिसंबर की रात में बेहतरीन सूफियाना कव्वालियों के साथ उर्स का आगाज होगा वहीं 4 दिसंबर को सुबह कुरान ख्वानी, शाम 4 बजे चादरपोशी, रात में महफिल ए शमां का कार्यक्रम होगा वहीं 5 दिसंबर को दिन में भजन, बुंदेलखंड का लोकप्रिय दीवारी नृत्य दिवारी नृत्य रात में महफिल ए शमां होगी तथा तथा अगले दिन 6 दिसंबर को सुबह 10 बजे कुल की फातिहा के बाद सूफियाना कव्वालियों के साथ मेले का समापन होगा।
अवगत हो कि मांचा गांव में स्थित प्रसिद्ध सूफी संत हजरत सैय्यद मरदान अली शाह बुखारी रहमतुल्लाह अलैह के आस्ताने में हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचते हैं तथा आस्ताने में अपना माथा टेक अपने दिल की मुराद मांगते हैं वही गंभीर बीमारियों से ग्रसित रोगी भी आस्ताने औलिया में पहुंचते हैं तथा वहां से पूर्ण रूप से ठीक होने के बाद अपने घरों के लिए रवाना हो जाते हैं। वहीं मेला के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी गांव के समाजसेवी जीशान अली पुत्र मरहूम एडवोकेट जव्वाद अली पूर्व प्रधान ने देते हुए सभी लोगों से उर्स में शामिल होने की अपील की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.