फाइनेंस कंट्रोलर ने होटल लेबुआ को लगाया 20.70 लाख का चूना: मुकदमा दर्ज

 

लखनऊ के लेबुआ होटल में वित्तीय रखरखाव की जिम्मेदारी देखने वाले सौरभ चोपड़ा ने 20.70 लाख रुपये का गबन कर लिया। गर्दन फंसी तो वह इस्तीफा देकर बरेली सिविल लाइंस में अपने घर आ गया। जांच में जब गबन की पुष्टि हुई तो आरोपी के खिलाफ होटल के लाइजनिंग मैनेजर ने बरेली कोतवाली में रिपोर्ट कराई है।

यूनिट ऑफ ख्वाब रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के अधीन होटल लेबुआ लखनऊ में संचालित है। इसके लाइजनिंग मैनेजर पुनीत गोयल रविवार को बरेली पहुंचे। उन्होंने कोतवाली पहुंचकर इंस्पेक्टर डीके शर्मा को बताया कि सिविल लाइंस बरेली निवासी सौरभ चोपड़ा 2020 से फरवरी 2021 तक फाइनेंस कंट्रोलर के पद पर कार्यरत था।

 

 

 

होटल में जो भी भुगतान कैश में होता था, वह सौरभ के पास रहता था। सौरभ ही उसे बैंक खाते में जमा कराता था। काफी समय से उसने रुपये बैंक में न जमा कराकर हिसाब किताब में गड़बड़ी कर ली और रुपये अपने पास रख लिए।

फरवरी 2021 में सौरभ इस्तीफा देकर बरेली चला आया। जब जांच की गई तो 20.78 लाख रुपये का गबन पाया गया। कंपनी ने उससे संपर्क किया तो उसने गड़बड़ी करने की बात स्वीकार की और रुपये वापस करने के लिए समय मांगा।

 

 

लाइजनिंग मैनेजर ने बताया कि नौ जुलाई 2021 को बरेली कचहरी में उसने एक शपथपत्र तैयार कराकर भी कंपनी को सौंपा कि जल्दी रुपये दे देगा। फिर भी हिसाब नहीं किया। जब रुपये मांगे गए तो वह कंपनी प्रबंधन पर ही फर्जी मुकदमा लिखाने की धमकी देने लगा। कोतवाल डीके शर्मा ने बताया कि तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट लिख ली है। जांच कराई जा रही है।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.