एनिमल ने तोड़ा जवान का रिकॉर्ड: 2 दिनों में वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कामाय; भारत में 100 करोड़ से ज्यादा कमाई

 

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म एनिमल लगातार बॉक्स ऑफिस के बड़े रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने महज 2 दिनों में ही वर्ल्ड वाइड 236 करोड़ रुपए कमा कर शाहरुख खान की फिल्म ”जवान’ को पीछे छोड़ दिया। फिल्म ने सिर्फ भारत में 2 दिनों में भारत 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर ट्रेड एक्सपर्ट्स और फिल्म के प्रोड्यूसर प्रणय रेड्डी वांगा से एक्सक्लूसिव बातचीत की है।

साउथ के ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने फिल्म के दूसरे दिन की कमाई पर बात की है। उन्होंने बताया है कि फिल्म एनिमल ने रिलीज के दूसरे दिन यानी 2 दिसंबर को 236 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। फिल्म ने दूसरे दिन भारत में 59 करोड़ रुपए कमाए हैं, जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म ने 115 करोड़ रुपए कमाए हैं।

 

 

 

पहले दिन भी फिल्म ने 116 करोड़ कमाए थे, ऐसे में फिल्म का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 236 करोड़ के पार हो चुका है। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला की मानें तो फिल्म ने शनिवार को साउथ जोन में ओपनिंग डे से ज्यादा यानी 15 करोड़ रुपए कमाए हैं। रविवार यानी आज फिल्म की कमाई शुक्रवार और शनिवार से बेहतर होने के अनुमान हैं।

ट्रेड एक्सपर्ट सुमित कडेल के मुताबिक, रविवार को फिल्म शुक्रवार और शनिवार के मुकाबले ज्यादा कमाएगी। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के इलेक्शन रिजल्ट के चलते भी फिल्म की कमाई में फायदा मिल सकता है। फिल्म की लेंथ बड़ी होने की वजह से फिल्म के शोज लिमिटेड हैं। कुछ लिमिटेड जगहों पर अर्ली मॉर्निंग और लेट नाइट शोज शुरू किए गए हैं, हालांकि इससे भी कमाई में सिर्फ सवा करोड़ से ढ़ाई करोड़ का ही फायदा मिलेगा।

 

 

 

 

‘लोगों को लग रहा है कि फिल्म सोमवार तक फीकी पड़ जाएगी, लेकिन ये फिल्म सोमवार को भी 30 करोड़ तक का कलेक्शन करने वाली है। ये 40 करोड़ भी कमा सकती है, जो एक बड़ा कलेक्शन होगा, इसकी पहली वजह है कि ये एक A रेटेड फिल्म है, जिसे बच्चे नहीं देख रहे हैं, दूसरा कि इसका क्लैश सैम बहादुर से हुआ है, सैम बहादुर के चलते फिल्म एनिमल को हजार स्क्रीन्स कम मिली हैं। जहां एनिमल 5500 स्क्रीन्स में आ सकती थी, वहीं इसे सिर्फ 4500 स्क्रीन्स मिली हैं। ये फैमिली फिल्म भी नहीं है और रन टाइम साढ़े 3 घंटे का होने के चलते इसे शो भी कम मिले हैं। इसके बावजूद फिल्म ने शाहरुख खान की जवान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जवान ने पहले 3 दिनों भारत में 157 करोड़ का कलेक्शन किया था, उसे ये पछाड़ देगी।’

 

 

 

 

‘शाहरुख खान की जवान जैसा कलेक्शन पहले कभी किसी फिल्म का नहीं हुआ था और एनिमल जैसी फिल्म उसे पछाड़ देती है। वो भी A रेडेट फिल्म, जो साढ़े तीन घंटे की है। इस कलेक्शन से पूरी इंडस्ट्री शॉक में है कि ये कैसे हुआ। रणबीर कपूर को भी अब सुपरस्टार का खिताब मिल चुका है। पहले तीनों खान के बाद सिर्फ ऋतिक रोशन को सुपरस्टार कहा जाता था, लेकिन अब एनिमल के बा रणबीर कपूर भी सुपरस्टार हो चुके हैं। उन्होंने ब्रह्मास्त्र और संजू से साबित किया था कि वो बड़ी ओपनिंग दे सकते हैं। शमशेरा फ्लॉप रही, लेकिन उसकी ओपनिंग बेहतरीन थी। रणबीर कपूर ने अपनी एज ग्रुप के एक्टर्स को काफी पीछे छोड़ दिया है।

 

 

 

फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के बड़े भाई और एनिमल को प्रोड्यूस करने वाली प्रोडक्शन कंपनी भद्रकाली पिक्चर्स के मालिक प्रणय रेड्डी वांगा ने फिल्म की रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई पर बात की है। उन्होंने कहा, बहुत खुश हूं। अभी खबर मिली है कि 2 दिनों में फिल्म ने 236 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं। लोगों से मिले प्यार से बहुत खुश हूं। पब्लिक का प्यार ही हमारा सबसे बड़ा रिवॉर्ड है। फिल्म जवान को पीछे कर रही है ये सुनकर बहुत खुशी हो रही है। शाहरुख जी बड़े सुपरस्टार हैं और अगर एनिमल जवान का रिकॉर्ड तोड़ रही है तो ये बड़ी बात है। मैं नंबर पर विश्वास करता हूं, ये एक बड़ी उपलब्धि है।

 

 

 

 

डायरेक्टर और भाई संदीप रेड्डी वांगा पर प्रणय ने कहा, संदीप का कन्वेक्शन, उसकी ईमानदारी, रणबीर की एक्टिंग और अनिल जी के एफर्ट, बॉबी जी का स्क्रीन प्रेजेंस और रश्मिका की एक्टिंग ये सब कुल मिलाकर एक बिग हिट फिल्म बनाती है। मैं बहुत खुश हूं।

सैम बहादुर फिल्म की कमाई के बारे में बात करते हुए सुमित कडेल ने बताया है, सैम बहादुर ने पहले दिन 6.25 करोड़ रुपए कमाए थे और शनिवार को फिल्म ने 9 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया है। उसमें भी अच्छी ग्रोथ देखी जा रही है।

 

 

 

 

रणबीर ने अपने 16 साल के करियर में कुल 20 फिल्में की हैं जिनमें से 11 फिल्में फ्लॉप और 9 फिल्में हिट रही हैं। करियर के लिहाज से रणबीर के लिए एनिमल काफी अहम है। इस फिल्म में रणबीर अपनी लवर बॉय इमेज से अलग एंग्री यंग मैन के रोल में हैं। ट्रेलर में उनका खूंखार लुक देखकर फैंस हैरान है। एनिमल के लिए रणबीर ने खुद को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म किया है। रणबीर की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 236 करोड़ कमा लिए हैं। वहीं फिल्म ने पहले ही दिन 115 करोड़ कमाए थे। इस कलेक्शन के साथ रणबीर ने अपनी सभी पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिल्म एनिमल का बजट 100 करोड़ रुपए है। रणबीर की पिछली 5 फिल्मों पर नजर डालें तो सिर्फ संजू का बजट 96 करोड़ रुपए था। बाकी चारों फिल्मों का बजट 100 करोड़ से अधिक रहा है। फिल्म एनिमल के लिए रणबीर ने 30-35 करोड़ रुपए चार्ज किया है। आमतौर पर इससे पहले वो 18-20 करोड़ की फीस लिया करते थे।

 

 

 

फिल्म में रणबीर की परफॉर्मेंस देख डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने कहा था कि वो रणबीर जैसे कलाकार से इससे पहले कभी नहीं मिले हैं। रणबीर की परफॉर्मेंस देख कभी-कभी संदीप उनके पैर छूना चाहते हैं। एनिमल तीन घंटे 21 मिनट की फिल्म है, लेकिन संदीप को भरोसा है कि रणबीर अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे और उन्हें बांधे रखेंगे। डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने कबीर सिंह की रिलीज के बाद कहा था कि वो अपनी अगली फिल्म में असली वायलेंस दिखाएंगे। रणबीर कपूर स्टारर फिल्म एनिमल देखने के बाद उनकी यह बात बिल्कुल सटीक मालूम पड़ती है। आज हम इस फिल्म का रिव्यू करेंगे। एक्शन थ्रिलर ड्रामा इस फिल्म की लेंथ 3 घंटे 23 मिनट है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.