धूमधाम से मनाया गया ‘ संत मेरिज बालभारती स्कूल ’ का वार्षिकोत्सव समारोह,

बच्चों ने जमकर मचाया धमाल

 

न्यूज़ वाणी

 

चौडगरा/फतेहपुर:-फतेहपुर के मलवा विकास खण्ड के चौडागरा संत मेरिज बालभारती स्कूल स्कूल का वार्षिक उत्सव जनपद के , चौडगरा बिंदकी रोड रेलवे स्टेशन स्थित स्कूल परिसर में मनाया गया। बच्चों को स्टेज पर थिरकता देख सामने बैठे अभिभावक भी खुश हो रहे थे। इस समारोह में छोटे-छोटे बच्चों ने जमकर धमाल मचाया। रंग-बिरंगे कपड़ों में स्कूल पहुंचे बच्चों के डांस को देखकर उसके अभिभावक भी झूमने को मजबूर हो गए। स्कूल के निदेशक फेनी जोसफ ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों के मन में सबके सामने परफॉर्म करने के डर को निकालना है। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल के शिक्षक और अभिभावक का भी आभार जताया।

गौरतलब है संत मैरिज स्कूल की स्थापना के साथ ही इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन की नीव डाली गयी
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि अतिथि फादर जार्ज प्रकाश डांडिस ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया। इससे पहले अतिथियों सिस्टर नीना जैकाब फादर अभिषेक फादर राजत मिस्टर कृष्णन का स्वागत बुके प्रदान कर किया गया

बच्चों ने जमकर मचाया धमाल:

नन्हे बच्चों ने मंच पर भारतीय संस्कृति के अलग-अलग प्रसंगों बागवान, सोशल मीडिया , आदि पर आधारित कई कार्यक्रमों में हृदय को झंझकोर देने वाली दृश्य प्रस्तुत की। साथ ही अपने मनपसंद गानों पर भोली-भाली अदाओं और आत्मविश्वास से डांस कर अभिभावकों और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान पूरा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज रहा था।

बच्चों का होता है शारीरिक और मानसिक विकास:

कार्यक्रम के बाद प्रधानाचार्य जोसफ फिलीफ ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि इस समारोह से ये फायदा है कि 2 से 6 साल के बच्चे भी हजारों लोगों के सामने आकर बोल सकते हैं, नांच सकते हैं। बच्चों को शुरुआत से ही ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। जिससे उसका आगे का ग्रोथ होगा।

 

अपने बच्चों को उचित मार्गदर्शन देने का कार्य करें :*कार्यक्रम में बच्चों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए स्कूल के निदेशक *फेनी जोसफ ने बताया कि अपने बच्चों को आप सब उचित मार्गदर्शन देने का कार्य करें, तभी हमारा समस्तीपुर आगे बढ़ सकता हैं क्योंकि आज के बच्चे ही आने वाले कल के भविष्य हैं जो राष्ट्र निर्माण में अपना अहम किरदार निभाते हैं।

वहीं कार्यक्रम में उद्घोषक की भूमिका में अरविन्द सिंह व कैलाश शुक्ला रहे। कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा जोसफ फिलिफ़ ने किया। उन्होंने अतिथियों, अभिवाहकों, बच्चों और प्रेस को धन्यवाद ज्ञापन करने के साथ कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा की।
मौके पर शिक्षिका उर्वशी पाण्डेय ,पूजा सिंह, आराधना सिंह पुष्पा गुप्ता,नम्रता सिंह, प्रियाशी मिश्रा, आकांक्षा सिंह, सोनम पाण्डेय,आयशा मिश्रा बीपी गुप्ता,जोगी यादव,हर्षित बाजपेयी सहित बच्चे व उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.