शिक्षक कल्याण परिषद के बैनर तले आयोजित समारोह में आठ पेंशनर शिक्षकों को सम्मानित किया गया

 

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी जसवंतनगर/इटावा। उ. प्र. सेवानिवृत प्राथमिक शिक्षक कल्याण परिषद के बैनर तले आयोजित समारोह में अस्सी वर्ष से अधिक आयु वाले क्षेत्र के आठ पेंशनर शिक्षकों को सम्मानित किया गया। बीआरसी सभागार में आयोजित हुए उक्त समारोह में बड़ी संख्या में जिले भर से पेंशनर शिक्षक पहुंचे थे। परिषद के जिलाध्यक्ष पेंशनर लज्जाराम पाल ने कहा कि पेंशनर शिक्षकों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। उनकी किसी भी समस्या के समाधान के लिए वे 24 घंटे उपलब्ध हैं वे हर संभव समस्या समाधान के प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि 17 दिसंबर को पेंशनर डे विकास भवन इटावा में आयोजित होगा वहां भी अपनी समस्याएं लेकर पहुंच सकते हैं।
ब्लॉक अध्यक्ष पेंशनर शिक्षक चंद्र प्रकाश शाक्य ने कहा कि देश के विकास व उच्च शिखर पर पहुंचने में शिक्षकों का अहम योगदान होता है। तमाम समस्याओं का सामना करते हुए भी शिक्षक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं। पेंशनर शिक्षक राजेंद्र यादव ने कहा कि बच्चे भविष्य में देश के अच्छे कर्णधार बनें। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षकों ने ऊंच नीच की खाई को पाटने का काम किया है। शिक्षक बच्चों के साथ समान व्यवहार करते हैं। सम्मानित होने वाले आठ पेंशनर शिक्षकों में 98 वर्षीय चेतन सिंह यादव के अलावा सुखदेवी, उर्मिला देवी, श्रीचंद पाल, राजेंद्र प्रसाद, जिलेदार सिंह, करन सिंह वर्मा व राम भरोसे शामिल रहे। पेंशनर शिक्षक कवि महेंद्र परवाना व श्रीराम राही ने शिक्षा व्यवस्था के बदलते स्वरूप पर कविताओं के माध्यम से प्रकाश डाला।
समारोह को जिला कोषाध्यक्ष जलधारी लाल शर्मा, ब्लॉक महामंत्री सुरेंद्र सिंह कुशवाह, जगदीश नारायण, सरदार हेत सिंह, देवदत्त पालीवाल, गया प्रसाद, बृजेश यादव समेत कई पेंशनर शिक्षकों ने संबोधित किया। संचालन राम विलास यादव ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.