भाई की साली ने शादी से किया इनकार तो नाराज युवक ने युवती को उतारा मौत के घाट और…

 

शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र के गांव तिंदूलिया में सोमवार रात युवक ने अपने छोटे भाई की साली की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली। साली की मौके पर ही मौत हो गई जबकि युवक ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। पुलिस वारदात के पीछे प्रेम प्रसंग को वजह बता रही है जबकि परिजन इससे इन्कार कर रहे हैं।

एक पैर से दिव्यांग मुकेश यादव (30) सोमवार शाम पास के बबुरी गांव में अपने छोटे भाई धीरेंद्र की पत्नी लक्ष्मी के चचेरे भाई छोटू की शादी में गया था। वहां लक्ष्मी की छोटी बहन लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी के परसपुर गांव निवासी रामा यादव (22) भी आई थी। मुकेश वहां से रामा को अपने साथ गांव ले आया। दोनों पास में मवेशियों के बाड़े में बने कमरे में रुके। मंगलवार सुबह बादाम सिंह का बेटा अजमेर जानवरों को चारा लेने पहुंचा तो उसे दरवाजा बंद मिला। दरवाजा तोड़ा तो अंदर रामा की लाश पड़ी थी और मुकेश की सांस चल रही थी। पास ही तमंचा पड़ा था। परिजन मुकेश को सीएचसी ले गए जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। वहां पहुंचने से पहले ही मुकेश ने दम तोड़ दिया।

 

 

सूचना पर एसपी अशोक कुमार मीणा, एसपी सिटी सुधीर जायसवाल पहुंचे। पुलिस का मानना है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग रहा होगा। मुकेश ने युवती की गले में गोली मारकर हत्या की और उसके बाद अपने गले पर तमंचा रखकर फायर कर लिया। वहीं मुकेश के परिजनों ने प्रेम-प्रसंग की जानकारी से इन्कार किया। वे घटना के पीछे की वजह भी नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस की जांच में युवक और युवती के बीच घनिष्टता की बात सामने आई है। परिजन भी कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं बता पा रहे हैं। मामले की विवेचना की जा रही है। -सुधीर जायसवाल, एसपी सिटी

निगोही के तिंदुलिया निवासी ओमकार सिंह के तीन पुत्रों में मुकेश एक पैर से दिव्यांग थे। उनके दोनों छोटे भाइयों की शादी हो चुकी थी। बताते हैं कि दिव्यांग होने के चलते उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। इस बात से वह काफी परेशान रहते थे। चर्चा है कि छोटे भाई की साली से विवाह की चर्चा चली मगर बात बनती न देखकर मुकेश नाराज था।

 

 

निगोही के तिंदुलिया निवासी ओमकार सिंह के तीन पुत्रों में मुकेश एक पैर से दिव्यांग थे। उनके दोनों छोटे भाइयों की शादी हो चुकी थी। बताते हैं कि दिव्यांग होने के चलते उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। इस बात से वह काफी परेशान रहते थे। चर्चा है कि छोटे भाई की साली से विवाह की चर्चा चली मगर बात बनती न देखकर मुकेश नाराज था।
एक ही परिवार में घर की दो बेटियों की शादी करने से परिवार वाले हिचक रहे थे। 21 मई 2023 को भाई धीरेंद्र का विवाह लखीमपुर के थाना मोहम्मदी के परसपुर गांव निवासी लक्ष्मी से हुआ था। यह रिश्ता धीरेंद्र की चाची ने अपनी रिश्तेदारी में कराया था।

 

 

 

मृतका रामा के भाई राजेश ने बताया कि लखीमपुर के गुलड़िया गांव में गुल्ला प्लांट में ट्रैक्टर चलाने के दौरान मुकेश यादव का लगभग एक महीने घर पर आना-जाना था लेकिन रामा और मुकेश के संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है। सोमवार को रामा के चचेरे भाई छोटू यादव की शादी बबरी गांव में गई थी।
धीरेंद्र और उनकी पत्नी लक्ष्मी भी बरात में आए थे। जबकि मुकेश नहीं गया था। शाम को बरात रवाना हो गई। बताते हैं कि मुकेश किसी वाहन से रामा को बैठाकर अपने गांव ले आया। रात 12 बजे तक आसपास चहलपहल रहती है लेकिन किसी ने दोनों को नहीं देखा। माना जा रहा है कि इसके बाद दोनों वहां आए होंगे।

 

 

 

 

चाचा बादाम सिंह के मकान के बग्गर में बने कमरे में मुकेश ने अंदर से चिटकनी लगा दी। पुलिस के अनुसार, मुकेश यादव ने तमंचे से पहले रामा को गोली मार दी, फिर अपने गोली मार ली। सुबह जब लोग पहुंचे तो मुकेश की सांस चल रही थी।
माना जा रहा है कि उसने खुद को सुबह ही गोली मारी होगी। इसके चलते उसकी सांस चल रही थी। पुलिस अधिकारियों ने परिजन से पूछताछ भी की। रामा यादव 12वीं तक पढ़ी थी। उसके पास मोबाइल भी था। माना जा रहा है कि दोनों के बीच कॉल पर बातचीत होती थी। पुलिस उनकी कॉल डिटेल भी चेक कर सकती है, जिससे आगे की स्थिति स्पष्ट होगी।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.