481 करोड़ हुआ एनिमल का वर्ल्डवाइड कलेक्शन: मंगलवार को देशभर में कमाए 38 करोड़ रूपये

 

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने रिलीज के 5वें दिन यानी मंगलवार को 38.25 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म का इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 283.74 करोड़ रुपए हो गया है। वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में यह फिल्म 500 करोड़ क्लब में शामिल होने के करीब पहुंच चुकी है। ग्लोबली इसने 5 दिनों में 481 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।

इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक मंगलवार को फिल्म के हिंदी वर्जन की ओवरऑल ऑक्यूपेंसी 42.51% रही। उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को एनिमल डोमेस्टिक कलेक्शन के मामले में 300 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी।

 

 

 

दूसरी तरफ एनिमल के साथ रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर का कलेक्शन थोड़ा फीका रहा। सोमवार के बाद फिल्म ने मंगलवार को भी 3.50 करोड़ रुपए का ही कलेक्शन किया फिल्म की कमाई में रविवार को भारी इजाफा देखने को मिला था और इसका बड़ा कारण यह भी है कि फिल्म फैमिली ऑडियंस को ही पसंद आ रही हैं। ऐसे में वर्क डेज पर इसका कलेक्शन फिर से गिर गया।

‘कल शाम तक लग रहा था कि इसका कलेक्शन 33 से 35 करोड़ तक रुक जाएगा पर सरप्राइजिंगली नाइट शो हैवी चले गए। आज यह फिल्म ग्लोबली 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। मेरे ख्याल से आने वाले कुछ सालों में इस फिल्म को कल्ट करार दिया जाएगा क्योंकि इसकी रिपीट वैल्यू है। लोग इसे दोबारा देखने जा रहे हैं।

 

 

 

मेरा मानना है कि डंकी और सालार की रिलीज के बावजूद भी इस फिल्म को कई शोज अलॉट किए जाएंगे। दोनों फिल्मों के बीच भी यह अच्छा कलेक्शन करेगी।’ वीक डेज में इस तरह का कलेक्शन किसी ने एक्सपेक्ट नहीं किया था। सोमवार के बाद मंगलवार को भी फिल्म का कलेक्शन पर जबरदस्त होल्ड रहा है। इस साल आईं पठान, गदर और जवान जैसी फिल्मों ने भी वर्किंग डे में इतना कलेक्शन नहीं किया। मेरे ख्याल से यह पहली हिंदी फिल्म बन सकती है जो सेकंड वीक में 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन करे।’

बात करें एनिमल की तो फिल्म ने रणबीर की ही फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लाइफटाइम इंडियन और वर्ल्डवाइड दोनों ही कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वो भी मात्र 5 दिनों में। ‘ब्रह्मास्त्र’ 435 करोड़ के वर्ल्ड वाइड और 257 करोड़ के इंडियन BO कलेक्शन के साथ साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी।

 

 

 

 

अब निगाहें संजू के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर हैं, जिसने वर्ल्ड वाइड 586 और इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 342 करोड़ का कलेक्शन किया था। इसे क्रॉस करते ही एनिमल रणबीर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। संदीप रेड्‌डी वांगा निर्देशित एनिमल में रणबीर कपूर के अलावा बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं। यह बाप-बेटे के रिश्ते पर बेस्ड एक रिवेंज ड्रामा है।

इससे पहले फिल्म ने सोमवार को देशभर में 44 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। वहीं इसके हिंदी वर्जन ने पहले सोमवार को 40 करोड़ का कलेक्शन करके शाहरुख खान की हिट फिल्म ‘जवान’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। ‘जवान’ ने अपने फर्स्ट मंडे पर 32 करोड़ रुपए की कमाई की थी। शाहरुख खान स्टारर यह फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1100 करोड़ रुपए है।

 

 

 

वहीं रविवार को एनिमल ने रिलीज के तीसरे दिन 75 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड कायम किया था। पहले वीकेंड पर महज 3 दिनों में फिल्म ने वर्ल्डवाइड 356 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी। इसके साथ ही फिल्म ने वीकेंड कलेक्शन के मामले में साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ा था।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.