माँ ने किया बेटी का सौदा: 4 लाख में बेचा; पुलिस से बोली- बेचा नहीं कराई थी शादी

 

गोरखपुर में चिलुआताल इलाके की युवती का चार लाख में सौदा होने की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार को पुलिस को मां ने बताया कि उसने बेटी को बेचा नहीं, बल्कि शादी कराई थी। दो अन्य बेटियों की भी शादी हरियाणा में ही की है।

आरोप लगाने वाली तीसरी बेटी की बरात आई थी और 22 नवंबर को विदा होकर गई थी, लेकिन बेटी का एक युवक से प्रेम संबंध है, जिसकी मदद से वह भागकर आई है और परिजनों को फंसाना चाहती है। उधर, प्रार्थनापत्र देने के बाद युवती का पता नहीं है, अब पुलिस उसकी तलाश में जुटी है, ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सके।

 

 

 

चिलुआताल में रहने वाली एक युवती ने बुधवार को पुलिस ऑफिस पहुंचकर प्रार्थनापत्र दिया था। आरोप है कि वह अपनी मां के साथ चिलुआताल के महेसरा में आसरा आवास में रहती है। बगल में ही रहने वाली एक महिला गरीबी का फायदा उठाकर लड़कियों की हरियाणा में शादी कराती है।

बताया कि छह बहनों में से दो की शादी हो चुकी है और मां ने उसी सहेली के जरिये उसकी भी शादी कर दी। चार लाख रुपये लेकर सौदा किया गया और शादी करके हरियाणा चली गई। वहां पर जाने के बाद पता चला कि उसे बेचा गया है। उसके साथ रोजाना मारपीट की जाती थी।

 

 

युवती का कहना है कि उत्पीड़न से आजिज आकर वह किसी तरह से घर से निकली और बस पकड़ कर गोरखपुर आ गई। यहां आने पर यकीन हो गया है कि इसी तरह से कई लड़कियों को शादी के नाम पर बेचा गया है। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। युवती की मां का बयान दर्ज किया गया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.