यातायात प्रभारी द्वारा रोड डिवाइडर प्लान की तैयारी शुरू

रोड डिवाइडर प्लान को लेकर आम जनता को जाम एवं दुर्घटना से मिलेगी निजात

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के संजय कुमार के निर्देश अनुसार एवं अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह तथा क्षेत्राधिकारी नगर अमित कुमार के निर्देशन में यातायात पुलिस बराबर कामयाबी हासिल कर रही है।
इसी क्रम में यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह ने रोड डिवाइडर प्लान को लेकर अभी तेग बहादुर सिंह से यू टर्न बनाया गया जिसमें यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह ने कामयाबी हासिल की जिसको जाम एवं दुर्घटना से बचाया गया जिसमें सभी अधिकारियों ने यातायात प्रभारी की सराहना भी की इसी के चलते इटावा में जो ना हो पाया अभी तक वह भी यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह करके दिखाएंगे
यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह ने एक ऐसा प्लान तैयार किया है जिसमें रोड पर चलने वाले वाहन स्वामियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा दुर्घटना एवं जाम से भी निजात मिलेगीआपको बताते हैं क्या है यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह का रोड डिवाइडर प्लान उन्होंने प्लान जो की तैयार किया है प्रथम चरण एसएसपी चौराहा से काजी पम्प तक इस प्लान से लाभ क्या होगा एक साइड से आने वाले वाहन जब दोनों साइड को कवर कर लेते हैं तो जाम की समस्या उत्पन्न होने लगती है, जिससे निजात मिलेगी । द्वितीय चौधरी पम्प से रेलवे स्टेशन की ओर आने वाले वाहन कृष्णा बेकरी से राइट टर्न लेते हैं जिससे जाम की समस्या उत्पन्न होती है जो कि बन्द हो जायेगी यह वाहन शास्त्री चौराहा होकर रेलवे स्टेशन जाएंगे तथा कृष्णा बेकरी वाला रोड स्वतः ही वन-वे हो जाएगा । तृतीय जो वाहन भर्थना चौराहा जाना चाहते हैं वह होटल अमर आशियाना से ही राइट टर्न करने लगते हैं जिससे जाम की समस्या व दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है, से निजात मिलेगी साथ ही रोड पर कोई भी वाहन पार्क भी नहीं हो सकेगा ।
द्वितीय चरण के प्लान में चौधरी पम्प से भर्थना चौराहा तक ।
इससे वाहन स्वामियों को लाभ क्या होगा। जो वाहन भर्थना चौराहा की तरफ से काजी पम्प की ओर जाना चाहते हैं वह इस समय चौराहे पर न आकर क्लीनिक के बगल से राइट टर्न करते हैं, और जाम का कारण बनते हैं , इस से निजात मिलेगी ।
तृतीय चरण में एसएसपी चौराहा से आईटीआई चौराहा तक ।
इससे क्या लाभ होगा डिवाइडर न होने के कारण दोनों तरफ से वाहन तेज गति से चलते हैं, आमने-सामने से दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है ,ऐसी दुर्घटना से निजात मिलेगी ।
चतुर्थ चरण में एसएसपी चौराहा से पुलिस लाइन तिराहा तक ।
इससे क्या लाभ होगा डिवाइडर न होने के कारण व वाहनों की अधिक गति के कारण आमने-सामने से दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है ,ऐसी दुर्घटना से निजात मिलेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.