ग्राम पंचायत गोखिया की गौशाला खाली, फसलों को नष्ट कर रहे अन्ना गौवंश

 

न्यूज़ वाणी

संवाददाता ओमप्रकाश गौतम

अतर्रा/बांदा। ग्राम पंचायत गोखिया विकासखण्ड महुवा में गौशाला तो है लेकिन वह मात्र दिखावे के लिए है एक भी गौवंश गौशाला में नहीं है। अन्ना गौवंशों की मार झेल रहे किसानों ने बताया की गौशाला में गाए कुछ दिन के लिए रखी जाती है,और कुछ दिन बाद प्रधान और सचिव द्वारा छोड़ दी जाती है। किसान घनश्याम सिंह,भारत सिंह,नरेंद्र आदि लोगो ने बताया की हम कई बार बीडीओ और एसडीएम को अवगत करा चुके है फिर भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है।
भाजपा मंडल अतर्रा के महामंत्री दीनदयाल द्विवेदी ने बताया की हमे जानकारी मिली की गौशाला में गाये नही है ,उनको खुला छोड़ दिया गया है,तो हम मौके पर पहुंचे तो पाया कि वास्तव में गौशाला में बाहर से ताला बंद है अंदर एक भी गाय नहीं है पूरा गौशाला वीरान पड़ा है।
बीडीओ से फोन पर पूछा गया तो उन्होंने बताया की गौशाला में कुछ निर्माण कार्य चल रहा है इसलिए गायों को छोड़ दिया गया है। सवाल यह है की अगर गौशाला में निर्माण हो रहा है तो क्या गायों को किसानों की फसल बर्बाद करने के लिए खुला छोड़ दिया जायेगा क्या कोई वैकल्पिक व्यवस्था करके जितने दिन कार्य चल रहा है,तो गौशाला के रिक्त स्थान पर गायों की व्यवस्था नहीं की जा सकती। लेकिन जब कोई काम बोझ समझ कर किया जाता है तो संबंधित लोग रुचि ही नही लेते हैं। अभी किसी मंत्री या संतरी का दौरा लग जाए तो रातों रात उस इलाके का हुलिया बदल दिया जाता है उसमे बजट की व्यवस्था तुरंत हो जाती है। लेकिन अच्छे कार्य के लिए बजट की कमी सहित लाखो बहाने ढूंढ़ लिए जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.