परामर्श केंद्र में विवाहिता ने लगाई न्याय की गुहार: बोली- सास संग पति छलकाता है जाम, मुझे बना दिया वेटर

 

आगरा परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को विवाहिता ने न्याय की गुहार लगाई। आरोप लगाया कि ससुराल में पति और सास एक साथ बैठकर शराब पीते हैं। उसे भी पीने के लिए कहते हैं। मना करने पर ताने मारते हैं। जब विरोध किया तो दोनों ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता आठ महीने से मायके में है। काउंसलर ने दोनों पक्षों को बुलाया, लेकिन बात नहीं बन सकी।

फरीदाबाद निवासी युवती की शादी एक साल पहले अछनेरा के युवक के साथ हुई थी। युवक पत्थर कारीगर है। शादी के बाद युवती को पता चला कि पति और सास एक साथ बैठकर शराब पीते हैं। उस पर भी पीने के लिए दबाव बनाते हैं। मना करने पर मायके वालों के खिलाफ गलत बोलते हैं। अतिरिक्त दहेज की मां को लेकर ताना मारते है।

 

 

 

जब भी दोनों एक साथ शराब पीने के लिए बैठते हैं, तो उसको वेटर बना देते है। उससे कभी पानी तो कभी नमकीन मंगवाते हैं। विवाहिता ने जब इस बात का विरोध किया तो पति ने मारपीट शुरू कर दी। बात इतनी बढ़ गई की मां और बेटे ने आठ महीने पहले विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। तब से वह मायके में है।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि रविवार को दोनों पक्षों को बुलाया था। पत्नी का कहना है कि अगर पति और सास शराब पीना छोड़ दे तो वह ससुराल जाने के लिए तैयार है। मगर पति ने कोई जबाव नहीं दिया। दोनों को समझाने का काफी प्रयास किया। मगर बात नहीं बन सकी। मामले में अगली तारीख दे दी गई है।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.