ऐतिहासिक प्रदर्शनी महोत्सव में ग्रुप डांस बालिका में सेंटमैरी व नारायण कॉलेज बने विजेता

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाण इटावा। इटावा महोत्सव एवं प्रदर्शनी में सांस्कृतिक प्रतिस्पर्धाओं की शुभारंभ के साथ मंगलवार को ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।विभिन्न विद्यालयों की 27 से अधिक टीमों ने बालक एवं बालिका वर्ग में प्रतिभाग किया।कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ एसएसपी की पत्नी नीलम राय,एसडीएम सदर व प्रदर्शनी समिति के जनरल सेक्रेटरी विक्रम सिंह राघव,एडीआईओएस डॉ.मुकेश यादव एवं संयोजक डॉ.कैलाश चंद्र यादव ने दीप प्रज्ज्वलन व सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया।

मुख्य अतिथि नीलम राय ने कहा कि इस प्रकार की प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को स्वयं को कमतर नहीं आंकना चाहिए।प्रथम, द्वितीय व तृतीय की रेस में जो छात्र-छात्राएं नहीं है वह भी निरंतर आगे बढ़ते रहे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करें क्योंकि निरंतर कार्य करने वाले व्यक्ति को ही सफलता मिलती है,इसलिए सफलता का मूल मंत्र जानकर अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते रहिए, सफलता निश्चित तौर पर आपके कदम चूमेगी। कार्यक्रम में कठिन प्रतिस्पर्धा के बीच बालिका वर्ग में नारायण कॉलेज आफ साइंस एंड आर्ट व सेंटमैरी इंटर कॉलेज की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।संत विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम दूसरे स्थान पर रही।पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल एवम केवलानंद स्कूल की टीम ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया,जबकि चित्रगुप्त इंटर कॉलेज की टीम ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

इसी तरह बालकों के समूह में नारायण कॉलेज आफ साइंस एंड आर्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि लिटिल लीडर्स स्कूल के छात्रों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, तृतीय स्थान पर एच एन पब्लिक स्कूल व एसएस मेमोरियल सैफई की टीम रही।

कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका नामिता तिवारी,मोनिका अग्रवाल, पारुमिता विश्वास ने निभाई।तीनों ही जज ने अलग-अलग पैरामीटर के अनुसार विजेता टीमों का चयन किया।कार्यक्रम के संयोजक पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर प्रिंसिपल कैलाश चंद्र यादव ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण,प्रतीक चिन्ह,बुके व शॉल देकर स्वागत किया।उन्होंने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम में आए हुए सभी छात्र-छात्राओं का भी उत्साह वर्धन किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य संजय शर्मा,डॉ.उमेश यादव,एसएन यादव डॉ.धर्मेंद्र शर्मा,अभिषेक सक्सेना, पवन यादव,मंजेश कुमार,रश्मि यादव,अमन श्रीवास्तव,मनीष यादव,विनोद यादव व पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।कार्यक्रम का संचालन कुमार वैभव व रोहित चौधरी ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.