एमएलसी व राज्यमंत्री बनवाने के नाम पर ठगे 98 लाख, महिला सहित छह के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ: एमएलसी व राज्यमंत्री बनवाने के नाम पर जालसाजों ने एक व्यक्ति को 98 लाख रुपये का चूना लगा दिया। रकम वापस मांगने पर आरोपियों ने उसे धमकाया। पीड़ित ने  गोमतीनगर थाने में एक महिला सहित चार नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

बस्ती जनपद के कटरूआ गांव निवासी अमरनाथ सिंह सरकारी अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट थे। अमरनाथ के मुताबिक उनके परिचित संजय कुमार पांडेय व उसके दो साथियों ने कुछ वर्ष पहले उनकी मुलाकात गोमतीनगर में अंबेडकर पार्क के सामने गौरी भट्टाचार्य से कराई थी। गौरी ने खुद को भाजपा की राष्ट्रीय महिला प्रकोष्ठ की पदाधिकारी बताते हुए उन्हें एमएलसी बनवाने की बात कही। इसके एवज में उसने रुपये की डिमांड की। गौरी की बातों में आकर अमरनाथ रकम देने के लिए राजी हो गए। इसके बाद गौरी के बताए गए दो बैंक खातों में उन्होंने रुपये ट्रांसफर कर दिए।

एमएलसी नहीं बन पाने पर उन्होंने जब गौरी व अन्य लोगों से बातचीत की तो उनको शहर के एक प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल बुलाया गया। इस बार आरोपियों ने उन्हें एमएलसी के साथ ही राज्यमंत्री बनवाने का आश्वासन दिया। इस तरह आरोपियों ने अमरनाथ से कई बार में 98 लाख रुपये ऐंठ लिए। देखते-देखते समय गुजर गया। पीड़ित अमरनाथ ने रकम वापस मांगी तो आरोपियों ने उन्हें प्लाॅट देने का वादा किया। कुछ वक्त बाद आरोपियों ने अमरनाथ को दिल्ली बुलाकर 10 लाख रुपये के चेक दिए, जो बाउंस हो गए।

पीड़ित ने फिर से तकाजा किया तो आरोपियों ने उन्हें धमकाया। अमरनाथ ने एसीपी गोमतीनगर से मिलकर मामले की शिकायत की। उनके आदेश पर  गोमतीनगर थाने में संजय कुमार पांडेय, गौरी भट्टाचार्य, अमित कुमार और नीरज सूद व दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.