नगर निगम के अभियान पर भड़के कश्मीरी युवक: सड़क किनारे जमकर किया हंगामा; सामान बेचने पर लगी पाबंदी

 

लखनऊ में गोमती नगर गांधी सेतु के फुटपाथ पर कश्मीरी युवकों ने रविवार को जमकर हंगामा किया। दरअसल, यहां पटरी पर कोई भी दुकान नहीं लगा सकता है। नगर निगम ने उनको वहां से हटाने के लिए अभियान चलाया। उसके बाद ही कुछ कश्मीरी युवक नाराज होकर हंगामा करने लगे। कश्मीरी युवकों को नगर निगम प्रशासन की टीम हटाने पहुंची तो वह नगर निगम दस्ते से ही भिड़ गए। मामले में पुलिस की तरफ से सात कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ चालान कर दिया है।

कश्मीरी युवकों ने नगर निगम दस्ते के साथ गए ट्रैक्टर नंबर 2921 के चालक विपुल की जमकर पिटाई भी कर दी, उसके कपड़े तक फाड़ दिए। नगर निगम टीम की ओर से जब्त करने के बाद युवक ट्रैक्टर पर चढ़ गया और मेवे सड़क पर फेंकने लगा। यह देख मौके पर हंगामा शुरू हो गया।

 

 

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कश्मीरी युवक पुल पर ही ड्राई फ्रूट बेचने की जिद करने लगे। मौके पर पहुंच पुलिस ने स्थिति को संभाला, जिसके बाद ड्राई फ्रूट बेचने वालों को खदेड़ा गया। बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को वहां से गुजरना था। वह एक कार्यक्रम में जाने के लिए पांच कालीदास मार्ग से होते हुए 1090 चौराहा होते हुए समता मूलक की ओर से निकलना था। लिहाजा नगर निगम दस्ता इस मार्ग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा था।

1090 चौराहे से समता मूलक चौराहे तक पुल के किनारे दर्जनों की संख्या में कश्मीरी युवक ड्राई फ्रूट बेचते हैं। इससे मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बन जाती है। नगर निगम प्रशासन की ओर से इन कश्मीरी युवकों को दुकानें न लगाने की पहले से ही चेतावनी दी गई थी। इसके बाद भी युवकों ने सुबह से ही फुटपाथ पर अतिक्रमण कर दुकानें लगा ली थी।

 

 

 

सड़क किनारे दुकानें लगने की बात सुन नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। यहां से ड्राई फ्रूट जब्त करने समेत युवकों को मौके से हटाना शुरू कर दिया। इस बीच कुछ युवकों ने हंगामा कर दिया। वे नगर निगम के ट्रैक्टर पर चढ़ गए। जब्त किए गए ड्राई फ्रूट को सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया। दूसरी ओर कुछ कश्मीरी युवकों ने नगर निगम दस्ते को घेर लिया और धक्का-मुक्की करने लगे।

बताया जा रहा है कि हंगामा कर रहे कश्मीरी युवकों ने ट्रैक्टर चालक को भी पीट दिया। चालक को कई जगह पर चोटें आई हैं। जिसे नजदीकी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया है। कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाए की समस्त सामान नगर निगम दस्ते ने फेंका है। मगर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने सच उजागर कर दिया।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.