ऑक्शन टेबल पर बैठकर खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे ऋषभ पंत: बोले- बचपन का सपना पूरा हो रहा

 

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस बार नीलामी में अलग रोल में दिखाई देंगे। पंत के साथी खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा हैं और उन पर कई फ्रेंचाइजी दांव लगाएंगी, लेकिन पंत पर कोई दांव नहीं लगेगा। ऋषभ पंत खुद दिल्ली कैपिटल्स के लिए नीलामी वाली टेबल पर बैठे होंगे और खिलाड़ियों पर दांव लगा रहे होंगे। वह इस रोल में नजर आने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर हैं। आमतौर पर खिलाड़ी संन्यास लेने के बाद इस किरदार में नजर आते हैं।

 

 

ऋषभ पंत साल 2022 के अंत में सड़क हादसे का शिकार हुए थे। उनकी तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराने के बाद जल गई थी और मुश्किल से पंत की जान बची थी। इस हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं और हादसे के बाद पंत को कई सर्जरी करानी पड़ी। उनके पैर में काफी गंभीर चोट लगी थी और इससे उबरने में उन्हें काफी समय लगा। हालांकि, सर्जरी के बाद उन्होंने तेजी से रिकवरी की है और मैदान पर वापसी करने के बेहद करीब हैं।

 

फिलहाल ऋषभ पंत जिम में पसीना बहा रहे हैं और मुश्किल एक्सरसाइज के जरिए खुद को विकेटकीपिंग और लंबे समय तक बल्लेबाजी के लिए तैयार कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें नया रोल दिया है। वह नीलामी के दौरान टीम की टेबल पर होंगे और अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीद सकेंगे। पंत खुद खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे और आईपीएल मुकाबलों के दौरान कप्तानी करते हुए उन्हीं खिलाड़ियों के साथ मैदान पर भी नजर आएंगे।

 

 

 

नीलामी में अपने नए किरदार को लेकर उन्होंने कहा कि बचपन से वह चाहते थे कि आईपीएल में किसी न किसी टीम के लिए वह किसी किरदार में अपना योगदान दे सकें तो बेहतर होगा और अब यह सपना सच होने पर वह बेहद खुश हैं। अपनी वापसी को लेकर उन्होंने कहा कि यह काफी मुश्किल था। शुरुआत में काफी दर्द झेलना पड़ा, लेकिन धीरे-धीरे चीजें आसान हो गईं और अब वह दमदार वापसी के बेहद करीब हैं।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.