टीएसआई ने वाहन स्वामियों को यातायात नियमों को पालन करने हेतु सपथ दिलाई

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार के निर्देश अनुसार अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह के मार्गदर्शन पर एवं क्षेत्र अधिकारी नगर अमित कुमार के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 15 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक चलाया जा रहा है।
इसी क्रम में आपको बताते चलें सड़क पर आये दिन होने वाले हादसों से हो रही मानवक्षति को रोकने को लेकर आज 15 दिसंबर से 15 दिवसीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारंभ पुलिस लाइन ग्राउंड में किया गया था । जहां शहर के स्कूली छात्र, छात्राओं, एनसीसी कैडेट, स्काउड गाइड व आमजन को यातायात नियमों का पालन जैसे- नशे में वाहन न चलाना, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने, चार-पहिया में सीट-बेल्ट का प्रयोग व दो पहिया चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने की चर्चा तथा शपथ दिलाई गई। वहीं सड़क सुरक्षा का स्लोगन लेकर रैली तथा प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।
सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 15 दिसम्बर से 31 दिसम्बर 2023 तक का शुभारम्भ किया गया है । इटावा में कई विद्यालयों के छात्र, छात्राओं तथा एनसीसी कैडेट्स द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा के नियमों, दुर्घटनाओं के कारणों तथा उनके रोकने के उपायों पर विस्तृत चर्चा यातायात पर भारी सूबेदार सिंह द्वारा की गयी। जहां सम्भागीय परिवहन के अधिकारी मौजूद रहे।
यह अभियान आयोजन कर अधिकारियों संग एनसीसी कैडेट्स ने सड़क सुरक्षा पखवाड़ा को मनाने के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी और आये दिन होने वाले हादसों के आंकड़ों को रखा। यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी जिससे हादसों को टाला जा सकता है।
इसी दौरान यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह अपने हमराहियों के साथ जागरूकता अभियान चलते हुए नजर आ रहे हैं।
इसी क्रम में सड़क सुरक्षा पखवाड़े के 6वे दिन यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह ने अपने हमराहियों के साथ भरथना बिधूना बस स्टैंड /रेलवे स्टेशन पर बस /ऑटो रिक्शा चालकों को यातायात नियमों के वारे मैं जागरूक किया गया साथ ही यातायात नियमों को पालन करने हेतु सपथ दिलाई गई इस दौरान एआरटीओ बृजेश कुमार , यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह, पीटीओ वीरेंद्र राजभर उपस्थित रहे साथ में हमराह कर्मचारी कांस्टेबल दुर्गेश कुमार कांस्टेबल चालक मनोज कुमार। एवं यातायात पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे। यह विशेष अभियान केंद्र व राज्य सरकार की मंशा है कि सड़क पर दुर्घटनाएं कम हो। इसी को लेकर 15 से

Leave A Reply

Your email address will not be published.