ग्राम पंचायत मुंगुस की गौशाला में बीमार मिले 4 गौवंश, नही ढंग की व्यवस्था

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। जनपद में लगातार ही गौवांशो के मद्देनजर खबरे प्रकाशित होती रहती है लेकिन फिर भी जिम्मेदार अपनी उदासीनता से बाज नहीं आते।

वहीं इसी के चलते विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों ने बुधवार को मुंगूस गौशाला में जाकर निरीक्षण कार्य किया। इसकी पूरी जानकारी देते हुए समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने बताया की गौशाला में चार गौवंश बीमार और मरणासन्न अवस्था में मिले जिनका उपचार नही किया गया था जिसपर तुरंत पशु चिकित्सा अधिकारी को फोन कर सूचित किया गया। वहीं डॉक्टर ने बताया कि गौशाला में हमें कोई किसी गौवंश के बीमार होने पर सूचना नहीं दी जाती और न ही बुलाया जाता है।

जिलाध्यक्ष ने आगे बताया कि मौके पर देखा गया कि गौवंशो को केवल पुआल ही खिलाया जा रहा है और भूसा कभी कभी ही दिया जाता है तथा पानी इतना गंदा पाया गया जोकि पीने के योग्य नहीं था जिसमे कीड़े पड़ चुके थे।

आगे बताया गया कि इस दौरान ग्राम प्रधान या सचिव कोई भी उपस्थित नही मिले और यहां की स्थित बहुत ही दयनीय दिखी ऐसे में गौ रक्षा समिति जिला प्रशासन से मांग करती है कि गौवंश के हितों को देखते हुए समस्त गौशालाओं में निर्देशित करें जिससे समस्त गौशालाओं की व्यवस्थाएं समुचित रूप से की जावे तथा अनियमितता पाए जाने पर संबंधित जिम्मेदारों के ऊपर कठोर कार्यवाही करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.