मुंबई इंडियंस को लगा ‘जोर का झटका’, IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं कप्तान हार्दिक पंड्या

 

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था. हार्दिक ने रोहित शर्मा की जगह ली थी, जिन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब जिताए थे. हार्दिक को कप्तान बनाने का फैसला काफी चौंकाने वाला क्योंकि यह स्टार ऑलराउंडर इंजरी के चलते क्रिकेटिंग एक्शन से दूर है. हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने ट्रेडिंग विंडो के जरिए अपनी टीम में शामिल किया. हार्दिक ने पिछले दो आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी की थी.

 

 

अब हार्दिक पंड्या को लेकर ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. पीटीआई के मुताबिक हार्दिक इंजरी के चलते आईपीएल 2024 से बाहर रह सकते हैं. साथ ही उनका अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने की कोई संभावना नहीं है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘हार्दिक की फिटनेस पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है. आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है.’

 

 

 

हार्दिक पंड्या का चोट से उबर नहीं पाना टीम इंडिया के लिए भी बड़ा झटका हो सकता है. सूर्यकुमार यादव पहले ही इंजर्ड हो चुके हैं और उनके भी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहने की पूरी संभावना है. हार्दिक की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव ने ही ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी की थी. अब इन दोनों खिलाड़ियों के इंजरी के चलते रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.

 

 

 

हार्दिक पंड्या को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान बाएं पैर के टखने में चोट लगी थी और वो मुड़ गया था. उनका लिगामेंट टियर हो गया था. इसके चलते हार्दिक को वर्ल्ड कप बीच में ही छोड़ना पड़ा था. साथ ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को भी मिस करना पड़ा. यही नहीं हार्दिक साउथ अफ्रीका टूर का भी हिस्सा नहीं हैं.

 

 

 

हार्दिक पंड्या के करियर को संवारने में मुंबई इंडियंस का अहम रोल रहा है. मुंबई ने हार्दिक को साल 2015 में 10 लाख रुपये में खरीदा था. हार्दिक 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. आईपीएल 2021 तक हार्दिक मुंबई के साथ रहे थे. फिर साल 2022 की मेगा नीलामी से पहले हार्दिक को मुंबई रिलीज कर दिया. उस सीजन मुंबई इंडियंस की टीम चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती थी. यही नहीं तब हार्दिक चोट से भी जूझ रहे थे, शायद इसी चलते मुंबई को ये फैसला लेना पड़ा था. मुंबई ने उस समय रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन करने का फैसला किया था.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.