क्रिसमस पर्व पर क्राइस्ट द किंग चर्च में प्रभु यीशु के जन्मदिन की तैयारियां पूरी हुईं

सजी धजी चर्च में प्रभु यीशु के जन्म के सजीव चित्रण की मनोहारी झाकियां सभी को करेंगी आकर्षित

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा। ईसाई धर्म के प्रमुख त्यौहार क्रिसमस को लेकर शहर की क्राइस्ट द किंग चर्च में शनिवार को जोरों पर तैयारी चलती रही।रविवार की रात से चर्च में कैरोल सिंगिंग के साथ क्रिसमस के कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे जो सोमवार तक चलेंगे।क्रिसमस उत्सव को लेकर चर्च को आकर्षक ढंग से सजाया गया है वहीं यीशु के जन्म की झांकियां भी सजाई गई हैं।

सेंटमेरी इन्टर कालेज के मैनेजर फादर बिंसन की देख रेख में पिछले कई दिनों से क्राइस्ट द किंग चर्च में क्रिसमस की तैयारियां चल रही थीं। चर्च को जहां रंग बिरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है,वहीं प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित कई मनोहारी झांकियां भी सजाई गयी हैं।

क्राइस्ट द किंग चर्च में चल रहीं तैयारियों की जानकारी देते हुए मैनेजर फादर बिंसन ने बताया कि 24 दिसंबर की रात को 10 बजे से कैरोल सिंगिंग के साथ क्रिसमस के कार्यक्रमों की शुरुआत होगी,इसके बाद बिशप थॉमस पडियाथ,फादर बिंसन व फादर बिबिन के द्वारा विशेष प्रार्थना कराई जाएगी और प्रभु यीशु के जन्म का संदेश सुनाया जाएगा।पल्ली पुरोहित फादर बिंसन की देखरेख में पूजा के सभी कार्यक्रम होंगे और रात 12 बजे प्रभु यीशु का जन्म होगा।चर्च परिसर में ही बालक यीशु को लेकर जुलूस निकाला जाएगा और इसके बाद बालक यीशु की प्रतिमा को चरनी में स्थापित किया जाएगा।

जनपद की एक मात्र क्राइस्ट द किंग चर्च में ईसाई समाज के लोगों में क्रिसमस को लेकर काफी उत्साह है।उनके द्वारा 1 दिसंबर से 25 दिनों का व्रत शुरू कर दिया गया था और घरों में पूजा अर्चना भी शुरू हो गई थी,लोग क्रिसमस त्यौहार को लेकर अपने घरों को सजाने संवारने में जुटे हुए हैं।सभी के द्वारा घरों पर कंडील भी लगायी गयी हैं।रविवार की रात रोमन कैथोलिक समुदाय के लोग यीशु का जन्मदिन मनाएंगे जबकि 25 दिसंबर को सुबह सीएनआई समुदाय के द्वारा यीशु का जन्मदिन मनाया जाएगा। मैनेजर फादर बिंसन ने सभी को क्रिसमस पर्व की बधाई देते कहा है कि क्रिसमस को लेकर चर्च परिसर में प्रभु यीशु के जन्म की झांकी सजाई गयी है।वहीं चर्च व आसपास के क्षेत्र को भी बिजली की रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।उन्होंने क्रिसमस पर्व पर चर्च में आने वाले लोगों से मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करने की अपील की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.