रेलगाड़ियों में यात्रियों का सामन चोरी करने वाले गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, मोबाइल जेवरात बरामद 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

 

बांदा। रेलगाड़ियों में यात्रियों का सामान चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए जीआरपी बांदा ने गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से चोरी किए गए चार मोबाइल फोन और सोने चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं। गैंग का सरगना अभी भी फरार बताया जा रहा है। जिसे पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

 

 

यह जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक जीआरपी बांदा नवेंद्र शेखर अग्निहोत्री ने बताया कि बांदा से लेकर कानपुर तक और इधर चित्रकूट मानिकपुर तक पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों के समान चोरी हो रहे थे। इन चोरों की तलाश में जीआरपी लगातार गस्त कर रही थी। लेकिन यह गैंग पकड़ में नहीं आ रहा था। आज शनिवार को रेलवे पुलिस जब गस्त कर रही थी, तभी तड़के 4 बजे प्लेटफार्म नंबर एक में चार व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में दिखाई पड़े। जब इनकी जामा तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से चोरी के जेवरात और चार मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ पर इन्होंने ट्रेनों में यात्रियों का सामान चोरी करने की बात स्वीकार की।

 

पकड़े गए अभियुक्तों में रईस पाल, रंजीत, हुकुम पाल और गोटी लाल फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने बताया कि हम लोग ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों से बातचीत कर उनसे घुल मिल जाते हैं और जैसे ही वह सोने लगते हैं। तभी हम लोग उनका सामान लेकर किसी न किसी रेलवे स्टेशन पर उतर जाते हैं। इनका कहना है कि वह पिछले 1 साल से इस रूट में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। पूछताछ के दौरान जीआरपी थाने में दर्ज चार मुकदमों से संबंधित मामलों का भी निस्तारण किया गया। जो सामान बरामद हुआ उनमें कुछ सामान पहले से दर्ज मुकदमों से संबंधित है। प्रभारी निरीक्षक में यह भी बताया कि उनके गैंग का सरगना अभी भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.