जिम्मेदारों की लापरवाही से मरे 15 गौवंश, कौन है इसका असली जिम्मेदार?

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श 

 

बांदा।शासन प्रशासन के आदेश और निर्देश की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां, वहीं जिम्मेदारों ने इस बार लापरवाही की हद पार कर दी।

 

आपको बता दे कि लगातार विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति बांदा की टीम गौवंशो की व्यवस्था हेतु भ्रमण और निरीक्षण कार्य कर रही है और जिम्मेदारों की उदासीनता का हाल शासन प्रशासन तक पहुंचा रही है लेकिन इस मामले में ऐसा लग रहा है जैसे जिम्मेदार लोग शासन प्रशासन को खुली चुनौती दे रहे हैं।

 

आपको बता दे कि रविवार 24 दिसंबर को एक मामला प्रकाश में आया जिसके अंतर्गत लगभग 15 गौवंश विकासखंड कमासिन क्षेत्र अंतर्गत अडौली और सुनहुला मोड़ के बीचों बीच कमासिन रोड के जस्ट बगल में पड़े मिले हालांकि अगर इनकी गिनती गिनी जाए और देखा जाए तो मरे गौवंशो की संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है।

 

वहीं मौके पर मौजूद गौ रक्षा समिति के तहसील अध्यक्ष प्रभंजन गुप्ता ने जानकारी करने की कोशिश की जिससे यह पता चल सके कि यह घिनौनी हरकत किसने की है, अर्थात इन मरे गौवंशो को किसने यहां फेकवा दिया।

 

तहसील अध्यक्ष ने तुरंत मौके पर पशु चिकित्सा अधिकारी कमासिन डॉ० कमलेश पटेल को सूचित किया तत्पश्चात SDM बबेरू, SO कमासिन तथा BDO कमासिन को उनके CUG नंबर पर फोन किया लेकिन किसी ने फोन नही उठाया, हालांकि कुछ देर बाद BDO कमासिन ने काल बैक किया जिससे उनको तहसील अध्यक्ष ने पूरी जानकारी दी जिसके अंतर्गत तुरंत ही जेसीबी बुलाकर सभी गौवंशो को मिट्टी में दफनाया गया।

 

आगे तहसील अध्यक्ष प्रभंजन गुप्ता ने जानकारी करने की कोशिश की लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने इस मामले की जिम्मेदारी नहीं ली।

 

वहीं इस मामले में गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने बताया कि यह बहुत ही शर्मनाक हरकत है और हम जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाए और जिसने यह घिनौनी हरकत की है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.