इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने की परीक्षा निरस्त करने की मांग, बोले- 22 जनवरी को जाना है अयोध्या, निरस्त करें परीक्षा

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बीएएलएलबी प्रथम, तृतीय और पंचम सेमेस्टर के छात्रों ने 22 जनवरी को प्रस्तावित मिड टर्म परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। परीक्षा नियंत्रक को भेजे गए ज्ञापन में छात्रों ने 22 जनवरी को श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आधार देते हुए यह मांग की है।

छात्रों ने कहाकि इस समारोह में शामिल होने के लिए बैच के कई छात्र अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं। छात्रों ने ज्ञापन में कहाकि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव हो रहा है। इसमें बैच के बड़ी संख्या में छात्र परिवारों के साथ समारोह में भाग लेने की योजना बना रहे हैं।

कई अन्य छात्रों ने इस शुभ अवसर को यादगार बनाने के लिए घरों में अनुष्ठान की व्यवस्था की है। यह उत्सव विभिन्न शोभा यात्रा और पारंपरिक गतिविधियों को शामिल करते हुए देश भर में फैला है। यातायात में प्रत्याशित वृद्धि और संभावित सड़क अवरोधों के कारण इस दिन विश्वविद्यालय में भाग लेना हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होगी। ऐसे में उनकी 22 जनवरी को प्रस्तावित परीक्षा को स्थगित कर किसी अन्य दिन कराई जाए।

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) राज्य विश्वविद्यालय की सत्र 2023-24 की बीएड एवं एलएलबी की 21 जनवरी को प्रस्तावित परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं। ये परीक्षाएं अब 23 जनवरी को पूर्व निर्धारित समय एवं पाली में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा नियंत्रक डा. विनीता यादव के अनुसार 21 जनवरी को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) होनी है, जिसकी वजह से बीएड और एलएलबी की परीक्षाएं स्थगित की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.