नीता अंबानी ने बताया- बच्चों का बचपन यहां बीता, उन्हें परिवार की जड़ों से जोड़े रखना चाहती हूं

 

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और MD मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग फंक्शन आज से गुजरात के जामनगर में शुरू होगा और 3 मार्च तक चलेगा। यह फंक्शन जामनगर में ही क्यों हो रहा है, इस बारे में अनंत की मां नीता अंबानी ने वीडियो जारी करके बताया।

नीता अंबानी ने कहा कि उनके तीनों बच्चों आकाश, ईशा और अनंत का बचपन जामनगर में ही बीता। इसलिए मैं तीनों बच्चों को परिवार की जड़ों से जोड़े रखना चाहती हूं। बिजनेस के चलते मुंबई में रहने की वजह से कुछ चीजें पीछे छूट गई थीं, जिनसे मैं दुनिया को वाकिफ कराना चाहती थी।

 

 

जामनगर से पूरे अंबानी परिवार का गहरा नाता है। अनंत की दादी जामनगर में पैदा हुई थीं। उसके दादा धीरूभाई अंबानी ने जामनगर से ही बिजनेस शुरू किया था। इसके साथ ही अनंत के पिता मुकेश अंबानी ने भी जामनगर में ही परिवार का कारोबार संभाला और यहीं पर बिजनेस की कला सीखी।

 

 

इसके अलावा मुझे भारतीय संस्कृति से बहुत प्यार है, क्योंकि भारतीय संस्कृति और कला मुझे काफी प्रेरित करती है। इसलिए गुजराती कल्चर और पारपंरिक रीति रिवाजों के साथ मैंने अनंत और राधिका की प्री-वेडिंग जामनगर में करने का प्लान बनाया।

 

 

अनंत की होने वाली दुल्हन राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। दोनों की शादी भी इसी साल होगी, लेकिन तारीख अभी तय नहीं है। अनंत और राधिका की सगाई 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुई थी, जिसके बाद 2023 में मुंबई में अंबानी हाउस एंटीलिया में एक ऑफिशियल सेरेमनी हुई थी।

 

 

जामनगर के रिलायंस ग्रीन्स कॉम्प्लेक्स में होने वाले इस इवेंट में पॉप सिंगर रिहाना परफॉर्म करेंगी। वहीं, कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी, बिल गेट्स, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग, अमेरिका के एक्स प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प और सुंदर पिचाई भी कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

 

 

मेहमानों को वॉर्डरोब प्लानर के साथ 9 पेज का इनविटेशन कार्ड भेजा गया है। वॉर्डरोब प्लानर के तीन पेज में तीन दिन की ड्रेसेज के फोटोग्राफ के साथ जानकारी दी गई है और प्रोग्राम की थीम भी बताई गई है। इसके साथ ही इस दिन जामनगर में कितना तापमान रहने का अनुमान है, उसकी भी जानकारी दी गई है। मेहमानों के लिए हेयर स्टाइलिस्ट, मेकअप आर्टिस्ट और ड्रेस डिजाइनर की व्यवस्था भी की गई है।

 

 

कार्ड के पहले पन्ने पर सुनहरे अक्षरों में अनंत का ‘अ’ और राधिका का ‘आर’ लिखा हुआ है। कार्ड के अगले पन्ने में लिखा है, हम आपसे कुछ जानकारी शेयर कर रहे हैं, जिससे आपको जामनगर ट्रिप में कोई परेशानी न हो। इसके लिए खास फ्लाइट्स की भी व्यवस्था की गई है। ये फ्लाइट्स दिल्ली और मुंबई से जामगनर आएंगी और जामनगर से इन शहरों में जाएंगी। फ्लाइट 1 मार्च को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

 

 

अनंत और राधिका की सगाई 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुई थी, जिसके बाद 2023 में मुंबई में अंबानी हाउस एंटीलिया में एक ऑफिशियल सेरेमनी हुई थी। दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं। अनंत ने USA में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में मेंबर के रूप में काम किया। वह वर्तमान में RIL के एनर्जी बिजनेस का नेतृत्व करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.