वोटिंग पर कहा- नफरत की हार होगी; दिल्ली CM का जवाब- अपना देश संभालिए

लोकसभा चुनाव के छठे फेज की वोटिंग के दौरान दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने शनिवार 25 मई की सुबह अपने परिवार के साथ दिल्ली में वोट डाला, जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की। केजरीवाल की तस्वीर को फिर से पोस्ट करते हुए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने लिखा- मैं कामना करता हूं कि शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों की हार होगी।

केजरीवाल ने फवाद चौधरी को जवाब देते हुए कहा- चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। इस वक्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश को संभालें। भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप भारत बर्दाश्त नहीं करेगा।

केजरीवाल के जवाब देने के 7 मिनट बाद फवाद चौधरी ने फिर एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा- सीएम साहब! चुनाव प्रचार आपका अपना मुद्दा है, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप उग्रवाद के मुद्दे का जिक्र करें। चाहे वह पाकिस्तान में हो या भारत में, यह एक ऐसा मुद्दा है, जो सभी लिए खतरनाक है। इस मुद्दे से हर किसी को चिंतित होना चाहिए। पाकिस्तान में स्थिति बहुत खराब है, लेकिन लोगों को बेहतर समाज बनाने का प्रयास करना चाहिए।

उधर, दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- विदेशी फंडिंग लेने वाले अरविंद केजरीवाल का समर्थन पाकिस्तान कर रहा है, दिल्ली में चुनाव के दिन ही केजरीवाल के समर्थन में पाकिस्तान से बयान आना कोई इत्तफाक नहीं है। केजरीवाल देश के दुश्मनों के साथ मिले हुए हैं और देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बन चुके हैं। ये बात देश और दिल्ली के लोग समझ चुके हैं।

फवाद बोले- भारत के नेताओं का भाषण पाकिस्तान की आलोचना के बिना पूरा नहीं होता
केजरीवाल के जवाब आने के बाद फवाद चौधरी ने X पर एक और पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- भारत में राजनेताओं का भाषण पाकिस्तान की आलोचना के बिना पूरा नहीं होता, जबकि पाकिस्तान में किसी को भी भारतीय राजनीति की परवाह नहीं है। भाजपा मुस्लिम विरोधी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करती है।

केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने कहा- केजरीवाल का पाकिस्तान में भारी समर्थन
फवाद चौधरी के बयान पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी प्रतिक्रिया दी। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा- न केवल राहुल गांधी, बल्कि अरविंद केजरीवाल का भी पाकिस्तान में भारी समर्थन है। यह पहली बार नहीं है, जब फवाद ने इस तरह का बयान दिया है। कुछ समय पहले उन्होंने राहुल गांधी का एक वीडियो भी शेयर किया था।

राहुल के समर्थन में भी फवाद ने पोस्ट किया था
फवाद चौधरी ने 1 मई को ‘राहुल ऑन फायर लिखकर’ ट्वीट किया था। इस ट्वीट के साथ उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो भी लगाया था। इस वीडियो में राहुल गरीब, किसान और बेरोजगार युवाओं की बात कर रहे हैं। फवाद की पोस्ट के बाद भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को पाकिस्तान का समर्थक बताया था।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा था- पहले हाफिज सईद ने कहा था कि कांग्रेस उसकी पसंदीदा पार्टी है। मणिशंकर अय्यर PM मोदी को हटाने के लिए समर्थन मांगने पाकिस्तान गए थे। हमें याद है कि हाल में कांग्रेस नेताओं द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे।

शहजाद पूनावाला ने कहा था कि फवाद चौधरी की पोस्ट से रिश्ता साफ हो गया है कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ है। मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से लेकर मुस्लिम लीग बनने तक पाकिस्तान का बयान इंडिया गठबंधन के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा है कि आइए ‘वोट जिहाद’ करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.