– 18 फरवरी से 6 मार्च तक 109 केन्द्रों में होंगी हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाएं
– 66525 परीक्षार्थी लेंगे हिस्सा, 13 सेक्टर व 6 सचल दल लगाये गये
फतेहपुर। विकास भवन के सभागार में शनिवार को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा वर्ष 2020 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए केन्द्र व्यवस्थापकों, सेक्टर मजिस्ट्रट, सचल दल की बैठक मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित हुयी। बैठक को सम्बोधित करते हुए सीडीओ ने कहा कि 109 केन्द्रों के माध्यम से 37730 हाईस्कूल, 28795 इंटरमीडिएट कुल 66525 परीक्षार्थी भाग लेगें। उन्होने बताया कि 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 06 सचल दल लगाये गये हैं। 01 तहसील सदर, 03 खागा, 01 बिन्दकी कुल 05 संवेदनशील केन्द्र है। जिन अधिकारियों की बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी लगी है वह सुचिता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। 02 कन्ट्रोल रूम बनाये गये है। जिनका नम्बर 8887270061, 9415932657 है। जिसमें परीक्षा सम्बन्धी सूचना दी जा सकती है। उन्होने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पूर्व की भाॅति सुचिता एंव निष्पक्षता के साथ परीक्षा सम्पन्न करायी जायेगी। किसी प्रकार का कोई मौका न दें। परीक्षा की जिम्मेदारी दी गयी है भलि भाॅति निर्वाहन करें। छात्र/छात्रा को परीक्षा में सफल होने के लिये परीक्षा देगा उसी प्रकार हमारी भी परीक्षा होगी। हमारा परीक्षाफल, परीक्षा समाप्त होने के बाद परिणाम आयेगा। अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि परीक्षा को सम्पन्न कराने में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है वह पूरे मनोयोग एवं निष्ठा, सुचिता के साथ सम्पन्न करायें। अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, पीडब्लूडी केन्द्र को जाने वाली सडको, केन्द्रो में विद्युत व्यवस्था पहले से ठीक करा लें। उन्होने बोर्ड परीक्षा में पुलिस बल की ड्यूटी सूची भी उपलब्ध करायी। जिला विद्यालय निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा बोर्ड परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापक सचल दल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी सूची उपलब्ध करायी गयी। जिन अधिकारियों को अधिकार दिये गये वह बाखूबी से निभाये और वर्ष 2020 हाईस्कूल/इंटरमीडिएट परीक्षा को सफल बनाने में अपनी महती भूमिका निभाये। यह परीक्षा 18 फरवरी से प्रारम्भ होकर 06 मार्च 2020 तक चलेगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद झा, सीओ नगर के0डी0 मिश्र, उपजिलाधिकारी खागा सहित केन्द्र व्यवस्थापक, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सचल दल उपस्थित रहें।