Ind vs Afg टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली

नई दिल्ली। भारतीय वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा इन दिनों बीसीसीआई से थोड़े से खफा हैं। रोहित के खफा होने की मुख्य वजह उन्हें टेस्ट टीम में जगह ना मिलना है। भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच 14 जून से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में रोहित को जगह नहीं मिली। वनडे और टी20 में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी माने जाने वाले रोहित शर्मा अभी तक टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं।
कप्तान विराट कोहली ने रोहित को बहुत से मौके दिए लेकिन रोहित उन पार खरे नहीं उतर पाए। इस बारे में जब उनसे पुछा गया तो उन्होंने कहा टेस्ट क्रिकेट के बारे में अब सोचने का वक़्त नहीं, एक खिलाड़ी के पास ज्यादा समय नहीं होता। मेरा आधा करियर निकल चुका है और बाकी का आधा में ये सोच कर नहीं निकलना चाहता के मुझे क्यों नहीं चुना गया। मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और जो भी मौका मिलेगा उसका पूरा फायदा उठाऊंगा।
रोहित को टेस्ट क्रिकेट में बार-बार मौके मिलने के बाद भी रोहित अपने आप को साबित नहीं कर पाए हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कप्तान कोहली ने उन्हें टीम के उपकप्तान और विदेशी परिस्तिथियों में सबसे काबिल बल्लेबाज मने जाने वाले अजिंक्या रहाणे के स्थान पर टीम में जगह दी थी।
कोहली के इस फैसले के बाद क्रिकेट फैंस ने उनकी बेहद आलोचना की थी। रोहित का बल्ला विदेशी धरती पर नहीं बोलता और टेस्ट मैच में उनके लिए और भी मुश्किल हो जाता है। अफ़ग़ानिस्तान से होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। इस टेस्ट के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है वहीं करुण नायर की टीम में वापसी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.