‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए मिताली राज को मिले करीब 17,000 रुपए

नई दिल्ली। महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम का आगाज शानदार रहा। भारत ने अपने पहले मैच में एकतरफा जीत हासिल कर अपने इरादे जाहिर कर दिेए। इस टूर्नामेंट में भारत ने अपना पहला मैच रविवार को मलेशिया के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारतीय टीम ने मलेशिया को सिर्फ 27 रन पर आउट कर दिया था और 142 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की। मलेशिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम की ओपनर बल्लेबाज मिताली राज ने 69 गेंदों पर नाबाद 97 रन की पारी खेली। मिताली की इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने के बाद मिताली ने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जिसमें दिख रहा है कि उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया है लेकिन इस तस्वीर को देखने के बाद क्रिकेट फैंस बेहद मायूस नजर आए। हुआ ये कि तस्वीर में साफ दिख रहा है कि मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच के तौर पर 250 यूएस डॉलर यानी करीब 17000 रुपए का चेक दिया गया। आपको बता दें कि पुरुष क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों को करीब दस गुना ज्यादा यानी एक लाख 60 हजार रुपए पुरस्कार के तौर पर दिया जाता है।
मिताली की फोटो सामने आते ही क्रिकेट फैंस का गुस्सा बीसीसीआइ पर टूट पड़ा। एक फैन ने लिखा कि क्या आप उन्हें सम्मानित कर रहे हैं या फिर उन्हें किसी चीज का डोनेशन दे रहे हैं। एक फैन ने लिखा कि बीसीसीआइ को शर्मा आनी चाहिए। गौरतलब है कि मलेशिया के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन बनाए थे। इसमें से मिताली के बल्लेे से नाबाद 97 रन निकले। मलेशिया को जीत के लिए 170 का लक्ष्य मिला था और इसके जबाव में ये टीम 13.4 ओवर में आउट हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.