US : बच्चों का यौन शोषण करने वाले शख्स को 200 साल की कैद

वॉशिंगटन। अमरीका में एक शख्स को 200 साल की सजा सुनाई गई है। इस शख्स पर दो बच्चों के यौन शोषण का आरोप था। एक रिपोर्ट के अनुसार मोंटाना के रहने वाले डीयन कोमियोटिस (39) पर बुधवार को छह साल तक दो बच्चों के साथ यौन शोषण के सात आरोप तय किए गए। रिपोर्ट के अनुसार पहले दो मामलों में डेविड को 100 साल कैद की सजा सुनाई गई, जबकि बाकी अन्य पांच मामलों में भी 100 साल की सजा तय की गई है। इस तरह से डेविड को कुल 200 साल की सजा सुनाई गई। डेविड 50 साल के बाद ही पैरोल के लिए आवेदन कर पाएंगे।
यह मामला सामने तब आया जब दिसंबर 2016 में पीड़िता की मां ने ग्रेट फॉल्स कसबे में पुलिस से इसकी शिकायत की।
कोर्ट के दस्तावेजों में बताया गया है एक नौ साल के लड़के ने बताया कि डेविड ने दो साल पहले उसके साथ यौन दुराचार किया था। घटना का खुलासा होने पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी, जबकि पीड़ित के साथ की गई पूछताछ और साक्षात्कार के बाद कथित तौर पर अन्य कई मामले सामने आए।
इसके बाद पता चला कि लड़के के साथ ही डेविड ने एक नाबालिग बच्ची का यौन शोषण किया था। इससे भी बड़ा खुलासा तब हुआ तग उन्होंने बताया कि उनके साथ डेविड ने छह और 11 साल की उम्र में यौन शोषण किया था। पीड़ित से मिली जानकारी के बाद सामाजिक संगठनों ने आरोपी के खिलाफ अपनी आवाज तेज कर दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए अलग—अलग मामलों में अलग—अलग सजा मुकर्रर की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.