राहुल और रैना ने के अर्धशतक, आयरलैंड को मिला 214 का लक्ष्य

मालाहाइड । ओपनर लोकेश राहुल (70) और अनुभवी सुरेश रैना (69) की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे और अंतिम टी20 में 20 ओवर में आयरलैंड के खिलाफ 4 विकेट पर 213 रन का बड़ा स्कोर बनाया। लोकेश राहुल और रैना ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन की शतकीय साझेदारी की और टीम को मजबूती दी।
राहुल ने शानदार अंदाज में खेलते हुए 36 गेंदों पर 6 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 70 रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों पर अपने टी20 करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया। रैना ने 45 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े। रैना ने 34 गेंदों पर टी20 इंटरनैशनल करियर का अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा।
ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली 9 रन बनाकर पीटर चेस का शिकार बने। चेस की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विराट गेंद को उछाल बैठे और डॉकरेल ने उन्हें लपका। फिर राहुल और रैना ने शतकीय साझेदारी की। केविन ओ ब्रायन ने टीम को 3 झटके दिए। राहुल टीम के 128 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। फिर रोहित शर्मा (0) को केविन की गेंद पर स्टर्लिंग को कैच थमा बैठे। इसके बाद सुरेश रैना ने डॉकरेल को कैच थमाया।
हार्दिक पंड्या ने जरूर अंत में कुछ शानदार शॉट लगाए और दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने 9 गेंदों पर 1 चौका और 4 छक्के जड़ते हुए 32 रन की नाबाद पारी खेली। मनीष पांडे 20 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद लौटे। आयरलैंड ने 7 गेंदबाजों को आजमाया लेकिन सफलता केविन और चेस को मिली। भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।
इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में इस मैच के लिए 4 बदलाव किए गए। धोनी की जगह दिनेश कार्तिक और पिछले टी20 मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को मौका मिला। इसके अलावा पेसर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जगह सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव को जगह मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.