एक के बाद एक विस्‍फोटों से दहला काबुल, एक पत्रकार समेत 21 की मौत

काबुल । अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हुए दो धमाकों में 21 लोग मारे गए और 30 के घायल होने की सूचना है। इनमें से अधिकतर मीडिया और एनडीएस के स्‍टाफ हैं। टोलो न्‍यूज के अनुसार, सभी 21 मृतकों के शवों को वजीर अकबर खान अस्‍पताल ले जाया गया है। अस्‍पताल के अधिकारियों ने इस बात की पुष्‍टि की है।

प्राप्‍त खबर के अनुसार,पहला धमाका शसदरक इलाके में NDS इंटेलिजेंस सर्विस ऑफिस के पास हुआ अौर दूसरा धमाका घटनास्‍थल पर मौजूद पत्रकारों पर हुआ। खबरों के मुताबिक, मारे गए लोगों में अधिकांश मीडियाकर्मी और NDS कर्मचारी हैं।

बताया जा रहा है कि देश के खुफिया एजेंसी के करीब एक मोटरसाइकिल सवार आत्‍मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।  एएफपी के अनुसार, घटनास्‍थल पर मौजूद रिपोर्टरों पर हमला करते हुए दूसरा विस्‍फोट किया गया जिसमें एजेंसी का एक फोटोग्राफर हताहत हो गया है।

एएफपी ने जानकारी दी है कि यहां हुए विस्‍फोट में इनके फोटोग्राफर शाह मराई की मौत हो गयी है। काबुल पुलिस ने एएफपी को बताया, ‘इस विस्‍फोट में एक पत्रकार समेत 21 की मौत हो गयी है और  कई जख्‍मी हैं। पुलिस के अनुसार, मरने वालों की संख्‍या में इजाफा हो सकता है।‘ गृहमंत्री नजीब दानिश ने हमले की पुष्‍टि की है। विस्‍फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है। मामले की जांच जारी है।

एक हफ्ते पहले ही शहर के पश्चिम में वोटर रजिस्‍ट्रेशन सेंटर में विस्‍फोट हुआ था। जिसमें 60 लोगों की जान चली गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.