INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग पर सस्पेंस, यूपी में 40 और बिहार में 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है कांग्रेस 

विपक्षी गठबंधन INDIA में सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. इसी बीच बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने बिहार के लिए 10 से 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. जबकि कांग्रेस ने यूपी में 40 सीटों पर चुनाव लड़ने पर जोर दिया है. जानकारी के मुताबिक यूपी कांग्रेस उन 40 सीटों की सूची तैयार कर रही है, जहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में है, यह सूची बड़ी पार्टी मीटिंग में सौंपी जाएगी.
विपक्षी गठबंधन INDIA में सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. इसी बीच बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने बिहार के लिए 10 से 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. जबकि कांग्रेस ने यूपी में 40 सीटों पर चुनाव लड़ने पर जोर दिया है. जानकारी के मुताबिक यूपी कांग्रेस उन 40 सीटों की सूची तैयार कर रही है, जहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में है, यह सूची बड़ी पार्टी मीटिंग में सौंपी जाएगी. इसी बीच एक बड़ी जानकारी सामने आई है. टीएमसी ने कांग्रेस को बंगाल में 2 लोकसभा सीटों की पेशकश की है.

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को लगता है कि लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में भी कांग्रेस की पकड़ अच्छी है. अगर सपा पिछले गठबंधनों में बसपा को बड़ा हिस्सा दे…सकती है, तो कांग्रेस को क्यों नहीं.

बता दें कि कल कांग्रेस आलाकमान के साथ पार्टी के संबंधित प्रदेश अध्यक्षों, प्रभारियों और महासचिवों की एक बड़ी मीटिंग होने वाली है. इस अहम बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष करेंगे, जबकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.