शाहपुरा में धार्मिक जुलूस पर पथराव, विरोध में धरने पर बैठे लोग

 

राजस्थान के शाहपुरा जिले के जहाजपुर उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को जलझूलनी एकादशी के मौके पर पीतांबर राय महाराज के (बेवाण) जुलूस पर पथराव के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया. पथराव के बाद से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. पथराव में एक महिला समेत कई युवकों के चोट आई है. घटना के बाद जुलूस में शामिल लोगों में दूसरे पक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

घटना की सूचना मिलते ही जहाजपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपीचंद मीणा घटनास्थल पर पहुंच गए  और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धार्मिक स्थल के बाहर धरने पर बैठ विधायक गोपीचंद मीणा ने कहा कि जब तक पथराव करने वाला आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे और कस्बे में भगवान के जल विहार का जुलूस नहीं निकलेगा.

इस घटना से जहाजपुर कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया है. कस्बे के बाजार बंद हो गए हैं. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जहाजपुर कस्बे में किले सहित सभी मंदिरों के भगवान के बेवाण भंवर कला तालाब में जलझूलनी एकादशी पर जलविहार के लिए ले जाए जाते हैं और देर रात तक यह वापस अपने-अपने मंदिर पहुंचने हैं. इसी क्रम में किले से पीतांबर राय महाराज भगवान का धार्मिक झुलस एक अन्य संप्रदाय के धार्मिक स्थल से गुजरने के दौरान यह घटना हुई.

नागरिकों ने बाजार बंद कर आरोपियों गिरफ्तार नहीं करने तक सभी मंदिरों के झुलस रोक दिये है। बड़ी संख्या में लोग घटना स्थल पर एकत्रित है.  वहीं, मौके पर पुलिस उप अधीक्षक अजीत सिंह मेघवंशी, थाना प्रभारी राम बना समेत भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है. साथ ही अजमेर रेंज के डी आई जी ओम प्रकाश ने बताया कि शाहपुरा से पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ जहाजपुर पहुंच रहे है. स्थिति नियंत्रण में है और आरोपियों का पता लगाने में पुलिस टीमे जुटी हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.