अन्ना गौ वंश हो रहे दुर्घटना का शिकार

ब्यूरो मुन्ना बक्श न्यूज़ वाणी नरैनी, बांदा। नगर पंचायत नरैनी में रात के समय किसी अज्ञात वाहन द्वारा एक गौ वंश को बुरी तरह ठोकर मारी जिससे वह घायल हो गया। इसकी जानकारी नरैनी के गौ रक्षा समिति तहसील अध्यक्ष सोनू करवरिया को सुबह 6:00 बजे प्राप्त हुई वह मौके पर पहुंचकर पशु चिकित्सक द्वारा उसका समुचित इलाज कराया गया। नगर पंचायत नरैनी में इन अन्ना गौ वंश का दुर्घटना होना और मृत होना कोई नई बात नहीं है इस समय नगर पंचायत नरैनी दुर्घटनाओं के लिए सुर्खियों पर है जहां पर लगातार काफी दिनों से गौ वंश यहां पर घायल हो रहे हैं और मृत भी हो रहे हैं लेकिन यहां पर जिम्मेदार अधिकारी किसी प्रकार का कोई कार्रवाई नहीं कर रहें है।

कस्बे में अन्ना गौ वंश रोड़ों में विचरण करने के कारण सड़क हादसों को दावत दे रहे हैं। जबकि सरकारी आंकड़ों की माने तो लगभग अधिकांश गौ वंश गौशाला में बंद हैं लेकिन सैकड़ो की तादाद पर आज भी गौ वंश सड़कों पर विचरण करता हुआ दिखाई दे रहा है जो सरकारी दावों की पोल खोल रहा है आपको बताता चले की गोवंश सुरक्षा और सुविधा के नाम पर सरकार प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है ताकि गौ वंशों को समुचित व्यवस्था कराई जा सके लेकिन गौ वंश की दुर्दशा इस पैसे की लूट को हकीकत को बयां करता है ।

सैकड़ो का वंश गली, मोहल्लों, सड़कों पर खाने पीने के लिए घूमते दिखाई देते हैं यह गौ वंश कस्बे के अंदर गली और मेन रोड पर घूमते हुए आपको दिखाई देते रहते हैं तमाम मुख्य मार्ग पर बैठे रहते हैं जो हादसों का शिकार बनते हैं अधिकांश यहां से तेज रफ्तार से निकलने वाले भारी वाहनों के द्वारा गौ वंश इनके चपेट में आ जाते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं इन भारी वाहनों की चपेट में आने से आए दिन गौ वंश मौत के मुंह में समा जाते हैं ।कई बार तो तेज रफ्तार वाहन अचानक इन अन्ना गौ वंश के सड़क पर आने से दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं और दर्जनों की जिंदगी और मौत से भी जूझना पड़ता है लेकिन कस्बा की गौशाला में बंद गौवंश की संख्या कागजों में कई सैकड़ा लिखा रहती है लेकिन इनमें प्रति माह होने वाले खर्च का बिल भी लंबा चौड़ा रहता है परंतु सड़कों पर विचरण करते सैकड़ो का वंश गौशाला की वास्तविकता को बताने के लिए काफी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.