नर्स ने मर्द बनकर फंसाई 17 महिलाएं, डेटिंग ऐप पर किया गंदा खेल

 

नई दिल्ली: लीना (बदला हुआ नाम) को जब डेटिंग ऐप टिंडर पर राइट स्वाइप के जरिए एक हैंडसम युवक मिला, तो लगा कि जैसे प्यार के लिए उसकी तलाश अब खत्म हो गई। लीना और उस शख्स ने आपस में नंबर शेयर किए और एक-दूसरे से बातें करने लगे। दरअसल, लीना जिस शख्स को अभी तक अपना प्रेमी समझकर उससे बातें कर रही थी, वो एक महिला निकली। एक ऐसी महिला, जो इससे पहले पुरुष बनकर 16 महिलाओं के साथ इसी तरह का गंदा खेल कर चुकी थी। इन मामलों के लिए वो दो बार जेल की सलाखों के पीछे भी रही।

स्कॉटलैंड के किल्मरनॉक की रहने वाली अदेल रेनी पहले नर्स के तौर पर एक हॉस्पिटल में नौकरी करती थी। उसकी हरकतों की वजह से उसका नाम सेक्स अपराधों के लिए रजिस्टर्ड है। अगस्त 2023 में उसने डेटिंग ऐप टिंडर पर एक फर्जी प्रोफाइल बनाया और वॉयस-चेंजिंग ऐप का इस्तेमाल कर पुरुषों की आवाज में बातें करने लगी। लीना से जब उसकी बातें बढ़ने लगीं तो एक दिन उसने, उसके घर पर फूल भी भिजवाए। रेनी ने जब मुलाकात का प्लान कैंसल किया, तो लीना ने उससे बातें करना बंद कर दिया।

इसके बाद अदेल रेनी ने शेरिल नाम से एक महिला का फर्जी प्रोफाइल बनाया और लीना से बातें करने लगी। जब लीना ने उससे अपने प्रेमी का जिक्र किया तो शेरिल ने उससे कहा कि वो उसे एक मौका दे और उससे बातें करे। इसके बाद उसके प्रेमी के तौर पर रेनी ने लीना को कुछ ऐसी आपत्तिजनक तस्वीरें भेजीं, जिन्हें देखकर वो डर गई। अब लीना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और 14 नवंबर 2023 को अदेल रेनी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने एक मोबाइल फोन भी जब्त किया, जिसमें उस शख्स के नाम वाला ईमेल एड्रेस मिला।

जब्त किए गए फोन की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री में लीना के बारे में जानकारी मिली। इसके अलावा पुलिस को नकली पुरुष प्रोफाइल से मिलती-जुलती एक तस्वीर भी मिली। पुलिस ने उसके घर से कई बैंक कार्ड बरामद किए। 30 जुलाई 2024 को किल्मरनॉक शेरिफ कोर्ट में रेनी ने इसी तरह के चार आरोपों को स्वीकार किया। शुक्रवार को अदालत में रेनी को 28 महीने की जेल की सजा सुनाई। साथ ही 12 महीने के लिए उसे निगरानी में रिहा करने का आदेश दिया गया। पुलिस ने बताया कि उसे 10 साल के लिए यौन अपराधियों के रजिस्टर में भी रखा गया है।

इससे पहले साल 2017 में उसने 10 महिलाओं के खिलाफ 18 अपराधों को स्वीकार किया था। ये अपराध उसने 2012 से 2016 के बीच किए। कोर्ट ने उस वक्त रेनी को 22 महीने जेल की सजा सुनाई थी। 10 साल के लिए उसका नाम यौन अपराधियों के रजिस्टर में दर्ज किया गया। दो साल बाद रेनी जेल से रिहा हुई। हालांकि, रिहा होने के कुछ ही महीनों बाद उसे दूसरी बार फिर से जेल भेज दिया गया था। इस बार रेनी ने डेटिंग साइट टिंडर पर एक अमीर वकील होने का नाटक किया था। फोन पर बात करते समय उसने अपनी आवाज बदलने वाली ऐप का इस्तेमाल किया और तीन और महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर उनके साथ भी धोखाधड़ी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.